Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

काठमांडो। हाल ही में 13 मई को हुए स्थानीय निकाय चुनावों में सत्तारूढ़ गठबंधन दो-तिहाई सीटों पर विजयी रहा है। अब तक 753 में से 684 निकायों के चुनाव नतीजे सार्वजनिक किए जा चुके हैं। शनिवार सुबह तक महानगर, उपमहानगर और नगर पालिकाओं के प्रमुख पदों पर 237 जनप्रतिनिधियों ने जीत हासिल की है जबकि ग्रामीण नगर पालिका अध्यक्षों के पदों पर 446 जनप्रतिनिधियों ने जीत हासिल की है।

नेपाली कांग्रेस (एनसी), सीपीएन (माओवादी सेंटर), सीपीएन (यूनिफाइड सोशलिस्ट) और जनता समाजवादी पार्टी नेपाल ने छह महानगरों, 11 उप-महानगरों और कुछ स्थानीय स्तरों पर चुनावी गठबंधन किया था। सत्तारूढ़ गठबंधन के सदस्यों में, नेपाली कांग्रेस ने सबसे अधिक 753 में से 303 सीटें जीती हैं। नेपाल चुनाव आयोग के सुबह 8 बजे के आंकड़ों की सूचना दी। 

इसी तरह 24 अन्य स्थानीय निकायों की मतगणना में भी वह आगे चल रही है। पिछले स्थानीय चुनाव में शीर्ष पर रही सीपीएन (यूएमएल) दूसरे स्थान पर है। सीपीएन (यूएमएल) के उम्मीदवारों ने कुल 186 स्थानीय स्तरों पर जीत हासिल की है। मतगणना जारी होने के साथ ही विपक्षी दल 21 स्थानीय निकायों में आगे चल रहा है।

सौंदर्य स्पर्धा प्रतिभागी से यौन शोषण केस में कार्रवाई करें : नेपाल स्पीकर
नेपाल में सौंदर्य स्पर्धा में भाग लेने वाली एक प्रतिभागी के मामले में यौन दुराचार के खिलाफ लोगों को बढ़ते आक्रोश के बीच प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष ने सरकार से इसकी गहन जांच कराने और सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है। सदन में बोलते हुए अध्यक्ष अग्नि प्रसाद सपकोटा ने कहा कि मामले की गंभीरता पर ध्यान दिया गया है और सरकार को कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। 

इससे पहले नेपाली कांग्रेस के विधायक गगन कुमार थापा ने इस मामले में अध्यक्ष का ध्यान आकर्षित किया था। यह मामला 2014 का है जिसमें सौंदर्य स्पर्धा प्रतिभागी ने आयोजक पर कई बार दुष्कर्म का आरोप लगाया था।