Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

वाशिंगटन। हिंदू आध्यात्मिक गुरु स्वामी अवधेशानंद गिरि ने कहा कि भारत में आज एक ऐसा प्रधानमंत्री और एक ऐसी सरकार है, जिसकी देश के संत समुदाय ने लंबे समय से कामना की थी। उन्होंने कहा, अब देश को समान नागरिक संहिता, शिक्षा का अधिकार और मतदान अनिवार्य करने जैसे मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
  
हरिद्वार स्थित जूना अखाड़े के प्रमुख स्वामी अवधेशानंद गिरि ने कहा, 21वीं सदी में खासकर कोविड-19 के बाद से, हिंदू सभ्यता धर्मांतरण या इस प्रकार की अन्य गतिविधियों के माध्यम से नहीं बल्कि आयुर्वेद, योग और शाकाहार तथा ‘वीगन’ जैसी भोजन की आदतों के कारण दुनिया भर में फैली है।

भारतीय आध्यात्मिक गुरु न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वॉयर पर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह का नेतृत्व करने के लिए अमेरिका पहुंचे हैं। उन्होंने कहा, मुझे अब मेरी पसंद के प्रधानमंत्री मिले हैं। आज देश में ऐसी सरकार है, जिसकी मैंने कल्पना की थी।

महिलाओं, अल्पसंख्यकों की स्थिति में सुधार का जिक्र
स्वामी अवधेशानंद गिरि ने महिलाओं तथा अल्पसंख्यकों की स्थिति में सुधार के लिए उठाए जा रहे कदमों के अलावा अन्य बुनियादी ढांचों के साथ-साथ देश में रिकॉर्ड स्तर पर सड़क निर्माण कार्यों का जिक्र भी किया। कहा, भारत अब पीएम मोदी के शासन में एक परिवर्तनकारी विकास के दौर से गुजर रहा है। मुस्लिमों को भी मौजूदा सरकार से सम्मान, स्वाभिमान और जीने का अधिकार मिला है।