Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

वाशिंगटन। अमेरिका में शनिवार की शाम तक भीषण बर्फीले तूफान की चपेट में आने से कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी मीडिया रिपोर्टो में दी गई है। मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि ये मौतें ओक्लाहोमा, केंटकी, मिसौरी, टेनेसी, विस्कॉन्सिन, कंसास, नेब्रास्का, ओहियो, न्यूयॉर्क, कोलोराडो और मिशिगन राज्यों में हुई हैं। इनमें से चार मौंते शुक्रवार दोपहर ओहियो के सैंडुस्की के पास ओहियो टर्नपाइक पर वाहनों के ढेर के कारण हुई।

ओहियो के गवर्नर माइक डेविन ने शनिवार को ट्वीट किया "यदि आपको बाहर निकलना है, तो धीरे-धीरे ड्राइव करें, सीट बेल्ट लगा लें, और एक सुरक्षित दूरी बनाए रखें," "हम चाहते हैं कि आप सुरक्षित रूप से अपने गंतव्य तक पहुंचें।"
अमेरिका मौसम के पूर्वानुमानकर्ताओं ने शनिवार को कहा कि सर्दियों का तूफान ग्रेट लेक्स को तेज हवाओं, ठंडे तापमान और भारी हिमपात से प्रभावित कर रहा है, यहां तक कि इसका केंद्र अब पूर्वी कनाडा के उत्तर में है।

गवर्नर कैथी होचुल के कार्यालय के अनुसार, "ऐतिहासिक" बर्फ़ीले तूफ़ान ने न्यूयॉर्क राज्य के बफ़ेलो क्षेत्र में और उससे आगे यात्रा करना असंभव बना दिया है। इस दौरान उत्तर काउंटी, फिंगर लेक्स और मध्य न्यूयॉर्क क्षेत्रों में 96 किमी प्रति घंटे से अधिक रफ्तार की तेज हवाएं चली।
पश्चिमी न्यूयॉर्क में हवा की रफ्तार 127 किमी प्रति घंटे तक पहुंच गयी। बफेलो और वाटरटाउन क्षेत्रों में सोमवार तक कुल तीन से पांच फीट बर्फ पड़ने की उम्मीद है।
फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट के अनुसार अमेरिका के भीतर, या बाहर 3,300 से अधिक उड़ानें शनिवार को रद्द कर दी गई तथा लगभग 7,500 में देरी हुई हैं।