Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

न्यूयॉर्क। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प सोमवार को न्यूयॉर्क पहुंचे। पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स के साथ अफेयर और फिर उसे पैसे देकर चुप कराने के मामले में वे मंगलवार को कोर्ट में पेश होंगे। ट्रम्प फ्लोरिडा स्थित घर मार-ए-लागो से दोपहर करीब 12:20 पर निकले। इसके बाद वो प्राइवेट जेट से करीब 15:50 पर न्यूयॉर्क में ट्रम्प टावर पहुंचे। ट्रम्प ने सोशल मीडिया पर कहा- हमें अपना देश वापस लेना है और अमेरिका को फिर से महान बनाना है। उन्होंने अपने समर्थकों से प्रेंसिडेंशियल कैंपेन के लिए पैसे डोनेट करने को भी कहा।

मैनहैटन कोर्ट में सुनवाई के दौरान वीडियोग्राफी पर पाबंदी रहेगी। कार्रयवाही शुरू होने से पहले स्टिल फोटोग्राफर्स के 5 ग्रुप को कुछ मिनट तक फोटोज खींचने की इजाजत दी जाएगी। जज मर्चेन ने फैसला सुनाते हुए कहा- अमेरिका में पहली बार किसी पूर्व राष्ट्रपति पर क्रिमिनल चार्ज लगाए जाएंगे। ऐसे में हम किसी विवाद का रिस्क नहीं ले सकते हैं। कोर्टरूम में किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की अनुमति नहीं होगी। ट्रम्प के सरेंडर को लेकर न्यूयॉर्क में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतेजाम किए गए हैं।

शहर लोगों का गुस्सा निकालने का मैदान नहीं: न्यूयॉर्क मेयर  
न्यूयॉर्क में सुनवाई के दौरान सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतेजाम किए गए हैं। न्यूयॉर्क मेयर एरिक ऐडम्स ने कहा- हमारा मैसेज एकदम साफ है। खुद पर काबू रखें। न्यूयॉर्क शहर हमारा घर है, लोगों का गुस्सा निकालने के लिए मैदान नहीं। हम उम्मीद करते हैं कि लोग सही बर्ताव करेंगे। वहीं न्यूज एजेंसी AP के मुताबिक, सुनवाई के बाद ट्रम्प फ्लोरिडा पहुंच कर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे।