Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 राजनांदगांव सीट से कांग्रेस से पूर्व सीएम बघेल, महासमुंद से ताम्रध्वज साहू व कांकेर से वीरेश ठाकुर ने भरा नामांकन 
0 भाजपा से महासमुंद से रूपकुमारी चौधरी व कांकेर से भोजराज नाग ने पर्चा भरा

राजनांदगांव/महासमुंद/कांकेर। लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल करने के साथ ही शक्ति प्रदर्शन किया। राजनांदगांव सीट के लिए कांग्रेस से पूर्व सीएम भूपेश बघेल, महासमुंद से ताम्रध्वज साहू और कांकेर से बीरेश ठाकुर ने पर्चा भरा। वहीं भाजपा उम्मीदवार रूप कुमारी चौधरी ने महासमुंद और कांकेर से भोजराज नाग ने नामांकन किया। राजनांदगांव से भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडेय 4 अप्रैल को पर्चा भरेंगे।

इस दौरान कांकेर में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने नाग के समर्थन में सभा को संबोधित किया। उन्होंने सरकार बनने के बाद कैबिनेट बैठक में किए गए फैसले गिनाए। सीएम श्री साय ने कहा कि हमने मोदी गारंटी को सांय-सांय पूरा किया है। वहीं दूसरी ओर राजनांदगांव में भूपेश ने कहा कि क्या पाया, क्या खोया इसका हिसाब करके देख लो।

यह पीएम मोदी का चुनावः सीएम साय
मुख्यमंत्री ने कहा कि महतारी वंदन योजना की अगली किस्त कल आ जाएगी। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी को एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनाना है। जिसके लिए भाजपा प्रत्याशी भोजराज नाग को जिताना है। मोदी जी ने 10 वर्ष तक सबका साथ, सबका विकास, सबके विश्वास के मूल मंत्र को मानते हुए गरीब किसान सभी के लिए काम किया है।

जनता से अन्याय होगा तो भूपेश बघेल लड़ेगा
दूसरी ओर भूपेश बघेल ने कांग्रेस की घोषणाओं की जानकारी देते हुए कहा कि 3 लाख रोजगार, बेरोजगार डिप्लोमा धारकों को साल में एक लाख रुपए मिलेंगे। 3300 में धान खरीदी होगी। बाबा साहब के संविधान को बचाना है, यही संकल्प लिया है। अगर कोई भी जनता के साथ अन्याय करेगा तो वो लड़ाई भूपेश बघेल और उसकी टीम लड़ेगी। महतारी वंदन योजना की राशि 4 महीने में 1 हजार ही देने का काम किया। जितनी योजना कांग्रेस सरकार ने बनाई वो एक-एक कर बंद हो रही हैं। हाफ बिजली बिल बंद, राजीव खेल मितान बंद, गोबर खरीदी बंद, राशन में कटौती कर दिया। अब तक महिलाओं को 500 में गैस सिलेंडर नहीं मिला। रजिस्ट्री में 30% रेट बढ़ा दिया। पीएससी, व्यापमं की परीक्षा के लिए शुल्क ली जा रही है।

दूसरे चरण के लिए प्रत्याशियों ने एक-एक सेट दाखिल किए
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल के नामांकन के दौरान नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत मौजूद रहे। बघेल ने 'एक्स' पर लिखा- राजनांदगांव लोकसभा के हर नागरिक के भरोसे को साक्षी मानकर आज नामांकन दाखिल किया है। वहीं, कांकेर से बीजेपी उम्मीदवार भोजराज नाग के नामांकन में सीएम विष्णु देव साय, प्रदेश चुनाव प्रभारी नितिन नबीन समेत कई दिग्गज नेता भी शामिल रहे। दोनों दलों के नेताओं ने एक-एक सेट पर्चा दाखिल किया है।

महासमुंद में ताम्रध्वज साहू नामांकन दाखिल करते हुए।

महासमुंद में भाजपा प्रत्याशी रूपकुमारी चौधरी ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

राजनांदगांव में रैली निकालकर भूपेश बघेल ने नामांकन दाखिल किया।

tranding