Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 सभी के शव और हथियार बरामद
0 ऑपरेशन पर निकले थे 1250 से ज्यादा जवान
0 रेकावाया और कोरोवाय के जंगल में हुई मुठभेड़

नारायणपुर/जगदलपुर। ​​​​​​बीजापुर, दंतेवाड़ा और नारायणपुर जिले की सीमा पर अबूझमाड़ इलाके में गुरुवार सुबह मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 7 नक्सलियों को मार गिराया। 2 माओवादियों की बॉडी नारायणपुर पुलिस और 5 नक्सलियों के शव अबूझमाड़ पुलिस ने बरामद की है। घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार भी मिले हैं। तीनों जिलों से 1250 जवान सर्च ऑपरेशन पर निकले थे, तभी मुठभेड़ हुई। तीन जिलों के डीआरजी, बस्तर फाइटर और एसटीएफ के जवानों ने मुठभेड़ में नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। बता दें कि 3 दिसंबर से अब तक 116 नक्सली मारे जा चुके हैं।

पुलिस को सूचना मिली थी कि अबूझमाड़ के रेकावाया इलाके में बड़े कैडर के नक्सली मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर पुलिस फोर्स ने संयुक्त ऑपरेशन लॉन्च किया। जिसमें दंतेवाड़ा, बस्तर और नारायणपुर जिले से डीआरजी और एसटीएफ के लगभग 1250 जवान सर्च ऑपरेशन पर निकले थे। बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में और नक्सलियों के मारे जाने व घायल होने की संभावना है।

18 मई को सुकमा में मारा गया था हार्डकोर नक्सली
सुकमा जिले में 18 मई सुबह डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक हार्डकोर इनामी नक्सली मारा गया था। मौके से जवानों ने नक्सली के शव के साथ हथियार समेत भारी मात्रा में विस्फोटक और नक्सल सामग्री बरामद किया। मुठभेड़ पोलमपल्ली थाना इलाके के बंजारापारा के जंगल-नाला के बीच हुई थी।

प्रदेश से नक्सलवाद का खात्मा ही हमारा लक्ष्य हैः सीएम साय
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने नक्सली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को मिली सफलता की सराहना की है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर कहा कि नारायणपुर-बीजापुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्सलियों की बीच हुई मुठभेड़ में 7 नक्सलियों के मारे जाने की खबर आ रही है। निश्चित ही सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। उनके साहस को सलाम करता हूं। नक्सलवाद के खिलाफ हमारी सरकार मजबूती से लड़ रही है। प्रदेश से नक्सलवाद का खात्मा ही हमारा लक्ष्य है।

 

tranding
tranding