Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

मेम्फिस। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने अमेरिका दौरे के आखिरी दिन रविवार को राष्ट्रीय नागरिक अधिकार संग्रहालय का दौरा किया और टेनेसी के मेम्फिस शहर में भारतीय समुदाय के लोगों के साथ बातचीत की।
रक्षा मंत्रालय ने सोमवार को एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि राष्ट्रीय नागरिक अधिकार संग्रहालय 17 वीं शताब्दी से लेकर अभी तक अमेरिका में नागरिक अधिकार आंदोलन के इतिहास का गवाह रहा है और यह 1968 में मार्टिन लूथर किंग जूनियर की हत्या स्थल के आसपास बनाया गया है। इसमें महात्मा गांधी की एक प्रतिमा भी है।
श्री सिंह ने मेम्फिस, अटलांटा, नैशविले और आसपास के अन्य क्षेत्रों के भारतीय प्रवासियों के साथ बातचीत करते हुए उनकी उपलब्धियों और समाज, विज्ञान तथा अर्थव्यवस्था में उनके योगदान की सराहना की। उन्होंने भारतीय समुदाय के लोगों को भारत और अमेरिका के बीच घनिष्ठ संबंधों और सद्भावना को बढ़ावा देने वाला ‘जीवित सेतु’ करार दिया।
रक्षा मंत्री ने 2019 में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर राष्ट्रीय नागरिक अधिकार संग्रहालय के पास महात्मा गांधी के बारे में प्रदर्शनी लगाने के लिए भारतीय समुदाय के प्रयासों की सराहना की। 

राजनाथ सिंह ने शीर्ष नौसैनिक प्रतिष्ठानों का दौरा किया और अमेरिका-भारत  रक्षा संबंधों को मजबूत करने पर चर्चा की - द ट्रिब्यून