Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

 

भाजपा ने किया 15 साल में प्रदेश बदहाल और कांग्रेस के साढ़े तीन साल सिर्फ भ्रष्टाचार और जनता बेहाल -कोमल हुपेंडी 

रायपुर। आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने भाजपा और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा है कि भाजपा ने 15 साल के शासन काल में प्रदेश का बंटाधार कर दिया था। हर विभाग में भ्रष्टाचार का आलम था। किसानों की तकलीफोँ को भाजपा ने हमेशा अनदेखा किया उसी का परिणाम था कि प्रदेश कि जनता ने भाजपा को 14 सीटों पर समेट दिया। वहीं आज भाजपा प्रदेश में संघर्ष कर रही है जिससे लगता है कि भाजपा कि राजनीतिक जमीन प्रदेश में खिसक चुकी है ।

वहीं प्रदेश की कांग्रेस सरकार खाद की कालाबाजारी करा रही है। इसी तरह दो रूपये किलो में गोबर खरीद उसे पांच गुना अधिक कीमत पर किसानों को वापस बेच देने, गुणवत्ता विहीन कथित वर्मीं कम्पोस्ट के नाम पर कम वजन के साथ मिट्टी-गिट्टी आदि मिला कर खाद खरीदने को बाध्य कर रही है।

छत्तीसगढ़ में राज्य की भूपेश सरकार की वादा खिलाफ़ी एवं उपेक्षा पूर्ण रवैय्ये के चलते किसानों में गहरा असंतोष है। प्रदेश में लाखों किसान कर्ज माफी से बंचित हुए हैं। वे बारदाना और खाद के लिए भटक रहे हैं। गुणवत्ता विहीन कीटनाशक, खाद के प्रयोग से नुकसान होने एवं रकबा के अनुरूप धान नही बिकने से परेशान किसान आत्महत्या करने मजबूर हो रहे हैं। इस कांग्रेस शासन के दौरान 572 से अधिक किसानों ने आत्महत्या की है।कानून व्यवस्था का प्रदेश में ऐसा बदहाल है।

लाखों रोजगार का वादा, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता, किसानों को बोनस, शराबबंदी समेत तमाम वादों से कांग्रेस पूरी तरह से मुकर गयी है। शिक्षक अभ्यर्थी, विद्या मितान, पुलिस अभ्यर्थी, बिजली कर्मचारी, कोरोना वारियर्स सभी अपनी मांगों को लेकर आंदोलित हैं। प्रदेश भर के तमाम संगठन कांग्रेस की धोखाधड़ी के खिलाफ अपनी मांगों को लेकर अंदोलनरत हैं। उन्हें अब आंदोलन से वंचित करने कांग्रेस ने एक आदेश निकला है जिसके कारण किसी भी सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक संगठनों का सरकार के खिलाफ अब कोई भी विरोध प्रदर्शन करना असंभव हो जाएगा। यह कांग्रेस का नया आपातकाल हैं।

 पत्रकारों पर हमले हो रहें हैं और वे जेल भरो आंदोलन को मजबूर हो रहें हैं। बुजुर्ग माताओं को वृद्धा-पेंशन नहीं दिया जा रहा है । शराबंदी का वादा कर शराब की होम डिलीवरी शुरू की। प्रदेश में आदिवासियों का जीना बदहाल है। पिछले तीन वर्ष में छत्तीसगढ़ में 25 हज़ार से अधिक आदिवासी बच्चों की चिकित्सा के अभाव में अकाल मृत्यु हुई है। 13 हज़ार से अधिक तो केवल नवजात शिशु इस दौरान अकाल मृत्यु को प्राप्त हुए हैं।

नक्सल इलाकों में फर्जी मुठभेड़ हो रही हैं, जिसमें अधिकतर आदिवासियों की ही जानें जा रही है। भाजपा और कांग्रेस मिली हुई है। भाजपा और कांग्रेस दोनों जन हित के कार्य छोड़कर सिर्फ आरोप , प्रत्यारोप और भ्रष्टाचार में लिप्त रहे है।

कोयला खदान के नाम पर हसदेव अरण्य को उजाडने का काम कांग्रेस की सरकार कर रही है। इन जंगलों के उजड़ने से प्रदेश के आदिवासी और किसानों के हितों पर चोट होगी। पीएम आवास पर रोक कर प्रदेश के 16 लाख से अधिक गरीबों का आशियाना छीनने का काम किया गया है।उ

त्तम जायसवाल ने कहा कि अब प्रदेश से कांग्रेस सरकार के जाने का वक़्त आ गया है, देश में जिस तरह से आम आदमी पार्टी काम कर रही है उससे प्रभावित होकर प्रदेश में लाखों लोग पार्टी से जुड़ रहे हैं जो निश्चित ही अगले चुनावों में कांग्रेस कि सत्ता को उखाड़ फेकेंगें।