Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

रायपुर।  छत्तीसगढ़ के अनियमित कर्मचारी शुक्रवार को नियमितीकरण की मांग को लेकर छुट्‌टी पर रहकर प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदेश सरकार से ये सभी कर्मचारी मांग कर रहे हैं कि वो अपने चुनावी वादे को निभाएं। दरअसल कांग्रेस ने 2018 विधानसभा चुनाव में वादा किया था कि अनियमित कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा।

अब छत्तीसगढ़ संयुक्त अनियमित कर्मचारी महासंघ के बैनर तले रायपुर में शुक्रवार को चेतावनी सभा का आयोजन बूढ़ातालाब धरना स्थल पर कर रहे हैं। कर्मचारियों के इस संगठन के संयोजक गोपाल साहू ने बताया कि इसके माध्यम से कांग्रेस को समय-सीमा में प्रदेश के अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने कार्यवाही करने चेताया जाएगा। किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं करने पर 1 सितम्बर से पूर्ण कामबंदी के साथ अनिश्चितकालीन आन्दोलन होगा।

संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष रवि गड़पाले कहा कि चेतावनी सभा को 36 से अधिक अनियमित कर्मचारी संगठन के लाखों कर्मचारी एक दिन की छुट्टी लेकर ज्वाइन करेंगे। छत्तीसगढ़ संयुक्त अनियमित कर्मचारी महासंघ की तरफ से तमाम पदाधिकारियों ने साझ़ा बयान देकर कहा है कि कहा कि हम चेतावनी देने जा रहे हैं, क्योंकि कांग्रेस पार्टी का 10 दिन में नियमितीकरण का वादा था, जो अब साढ़े 3 साल बीतने के बाद भी पूरा नहीं हुआ।

हमें 1 साल बाद नियमितीकरण देने का वादा किया गया जो आज तक पूरा नहीं हुआ। पिछले 3 साल में नियमितीकरण के लिए गठित कमेटी की रिपोर्ट पूरी नहीं हुई है। पिछले 3 साल में कर्मचारियों का डाटा इकट्ठा नहीं किया जा सका। आउटसोर्सिंग बंद नहीं हुई। कर्मचारियों को मिलने वाला वेतन वृद्धि रोक दी गई। कई विभागों से छटनियां कर दी गईं है। इससे अनियमित कर्मचारियों में भारी आक्रोश है|