Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

रायपुर। राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग का खतरा टालने के लिए रायपुर में रखे गए हरियाणा कांग्रेस के विधायकों के खेमे में सोमवार को हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस की ओर से तैनात पर्यवेक्षक राजीव शुक्ला इन विधायकों से मिलने होटल पहुंचे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी रात में हरियाणा कांग्रेस के विधायकों के साथ एक बैठक करेंगे। सीएम भूपेश को भी राज्यसभा चुनाव के लिए हरियाणा का पर्यवेक्षक बनाया गया है।

रायपुर हवाई अड्‌डे पर पत्रकारों से चर्चा में नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद और पर्यवेक्षक राजीव शुक्ला ने कहा कि हर हालत में हरियाणा में हमारी जीत होगी। वहां हमारे पूरे विधायक हैं। उन्होंंने कहा कि भाजपा हमेशा खरीद-फरोख्त और हॉर्स ट्रेडिंग की फिराक में रहती है। वे लोग सफल नहीं होेंगे। हम लोग निश्चित रूप से जीतेंगे। यह सीट हमारे पास आएगी।

शुक्ला का कहना था कि यहां पर हरियाणा के विधायकों का प्रशिक्षण शिविर चल रहा है। उदयपुर के चिंतन शिविर के बाद ऐसा शिविर लगाकर उनको ट्रेनिंग दे रहे हैं। उसी में मैं भी आया हूं। राजीव शुक्ला ने दावा किया कि जो तीन विधायक हरियाणा से यहां नहीं आए हैं, वे भी अपने साथ हैं। वे ऐसे विधायक नहीं हैं जो पार्टी लाइन से इधर-उधर हों। वे भी पार्टी लाइन के साथ हैं और अपना काम कर रहे हैं। राजीव शुक्ला ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी हरियाणा के विधायकों से मिलने जाएंगे।

अजय माकन को जिताने की जिम्मेदारी
कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और नव निर्वाचित सांसद राजीव शुक्ला को हरियाणा में राज्यसभा चुनाव का पर्यवेक्षक नियुक्त किया। इन दोनों नेताओं को पार्टी के सभी विधायकों को एकजुट कर अजय माकन को जिताने की जिम्मेदारी दी गई है।

2 जून से रायपुर आए हैं हरियाणा के विधायक
बता दें कि हरियाणा कांग्रेस के 28 विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों का जत्था 2 जून से ही रायपुर में है। इन विधायकों को नवा रायपुर के एक रिसॉर्ट में भारी सुरक्षा के बीच ठहराया गया है। वहां पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का आना-जाना जारी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 2 जून को ही नेताओं से मिलने रिसॉर्ट गए थे।