Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

​​​​​​​पेंड्रा/बलौदाबाजार/मुंगेली। छत्तीसगढ़ में मानसून के पहुंचते ही बारिश के साथ  'गाज' गिरने से अलग-अलग जिले में 3 महिला समेत 5 लोगों की मौत हो गई।  मृतकों में 2 महिलाएं और एक युवती भी शामिल है। इसमें से युवक और एक महिला खेत में काम करने गए थे, जबकि दो महिलाएं डोरी पेड़ के फल बीनने के बाद लौट रही थीं। वहीं एक युवक पेड़ के नीचे खड़ा हुआ था। वहीं  'गाज' की चपेट में आने से 50 से ज्यादा बकरे-बकरी की भी मौत हो गई। 
रविवार को अचानक से फिर मौसम ने करवट ली। कई जिलों में बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया है, पर 5 परिवारों पर गाज भी गिरी है।  

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: महिला और युवती को संभलने का भी मौका नहीं मिला
गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (जीपीएम) जिले में गौरेला के बिजरवार गांव निवासी सोमवती और ललिता मार्को डोरी पेड़ के फल बीनने के लिए गई थीं। दोनों सुबह फल बीनने के बाद थैले लेकर गांव में लौट रही थी। अभी वे गांव के पास पहुंची ही थीं कि आकाशीय बिजली दोनों के ऊपर गिर पड़ी। इस दौरान दोनों को संभलने तक का मौका नहीं मिला। हाथ में थैला पकड़े हुए ही दोनों की मौत हो गई।

मुंगेली : खेत में निंदाई करने गया था युवक
वहीं मुंगेली के जरहागांव क्षेत्र में ग्राम ठकुरीकापा सुखदेव खांडे रविवार सुबह 5 बजे अपने खेत मे निंदाई करने गया था। कुछ समय बाद ही अचानक बारिश शुरू हो गई। इसके बाद भी सुखदेव खेत के काम में जुटा रहा। तभी सुबह करीब 6.30 बजे अचानक से आकाशीय बिजली उसके ऊपर गिर पड़ी। आसपास के लोगों ने देखा तो परिवार और पुलिस को सूचना दी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

बलौदाबाजार : पति के साथ खेत में काम करने गई थी महिला
दूसरी ओर बलौदाबाजार में भी आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई। पलारी के ग्राम रोहासी निवासी अनीता साहू (40) अपने पति केशव साहू के साथ खेत में धान की बुआई करने के लिए गई थी। दोपहर करीब 12 बजे बारिश शुरू हो गई और तेज आवाज के साथ बिजली अनीता पर गिर पड़ी। पति उसे लेकर पलारी अस्पताल पहुंचा, वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

गरियाबंद : चरवाहे की जान गई, 4 दर्जन से अधिक बकरे-बकरी की भी मौत
गरियाबंद के फिंगेश्वर विकासखंड के सहसपुर गांव में तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिर पड़ी। इस दौरान सरगी नाला के करीब पेड़ के नीचे खड़ा 22 साल का युवक चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई। उसी पेड़ के नीचे खड़े 4 दर्जन से ज्यादा बकरे-बकरियों की भी मौत हुई है। सूचना मिलने पर पांडुका थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। अभी तक हादसे में मारे गए युवक की पहचान नहीं हो सकी है।

पेड़ के नीचे खड़े युवक और जानवरों की मौत हो गई।

tranding