Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

बीजिंग। चीन के ग्वांगडोंग प्रांत के तट पर चाबा तूफान की चपेट में आने के बाद एक क्रेन डूब गई थी। इस हादसे में क्रेन में सवार 27 लोग लापता हो गए थे। रविवार को हुई इस घटना में लापता हुए 12 लोगों के शव सोमवार को बरामद किए गए हैं। प्रांतीय समुद्री खोज एवं बचाव केंद्र ने यह जानकारी दी। इससे पहले रविवार को हादसे के बाद बचाव के लिए भेजे गए 38 विमानों ने लापता लोगों की तलाश शुरू कर दी थी।

प्रांतीय समुद्री खोज एवं बचाव केंद्र ने बताया कि यांगजियांग शहर के पास चाबा तूफान से बचाव करते समय इसकी लंगर की चेन टूट गई थी और निगरानी प्रणाली के माध्यम से क्रेन को खतरे में पाया गया था। केंद्र ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि जहां क्रेन डूबी थी, वहां से लगभग 50 समुद्री मील दक्षिण पश्चिम में  12 शव बरामद किए गए हैं। अब संबंधित विभाग शवों की शिनाख्त के लिए कोशिश कर रहे हैं। 

चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार,  शेष लापता लोगों की तलाश के लिए कुल सात विमानों, 246 जहाजों और 498 मछली पकड़ने वाली नौकाओं को लगाया गया है। गौरतलब है कि इस साल के तीसरे तूफान चाबा ने शनिवार को ग्वांगडोंग के माओमिंग शहर के तटीय इलाके में दस्तक दी थी। हालांकि, लापता लोगों के लिए खोज और बचाव के प्रयास अब भी जारी हैं।