Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

अहमदाबाद। गुजरात दौरे पर गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर शनिवार रात को किसी ने प्लास्टिक की बोतल फेंक दी। हालांकि, केजरीवाल को बोतल लगी नहीं। पीछे से फेंकी गई बोतल उनके ऊपर से होते हुए दूसरी तरफ निकल गई। जिस जगह यह घटना हुई, वहां भीड़ थी इसलिए बोतल फेंकने वाले का पता नहीं चल सका।

केजरीवाल दो दिन के गुजरात के दौरे पर हैं। शनिवार को वे राजकोट में खोडलधाम मंदिर में गरबा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत करते हुए जा रहे थे, उसी वक्त उन पर बोतल फेंकी गई। घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है।

यह पहला मौका नहीं है, जब केजरीवाल पर सार्वजनिक तौर पर हमला हुआ हो। 2014 से लेकर अब तक उन्हें कई बार थप्पड़ जड़े गए। साथ ही उन पर जूते, अंडे, स्याही और लाल मिर्च भी फेंकी जा चुकी है।  

पंजाब के सीएम मान भी केजरीवाल के साथ गुजरात दौरे पर
सीएम केजरीवाल गुजरात के कई दौरे कर चुके हैं। आप गुजरात में विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है। केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी दो दिवसीय दौरे पर थे। इस दौरान केजरीवाल ने कई कार्यक्रम को संबोधित किया। साथ ही एक रैली में भी शामिल हुए। यहां उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी दिसंबर में सत्ता में आने पर हर गांव में सरकारी स्कूलों का निर्माण करेगी और कच्छ जिले के हर कोने में नर्मदा का पानी पहुंचाएगी। लोगों को मुफ्त इलाज मुहैया कराने के लिए गुजरात के 33 जिलों में सरकारी अस्पताल भी बनवाएंगे।

कब-कब केजरीवाल पर हुए हमले
2019: दिल्ली में रोड शो के दौरान थप्पड़ मारा
3 साल पहले केजरीवाल को रोड शो के दौरान एक युवक ने थप्पड़ मार दिया था। वे दिल्ली के मोती नगर में प्रचार करने पहुंचे थे। इसी दौरान एक युवक ने केजरीवाल की गाड़ी पर चढ़कर उन्हें थप्पड़ मार दिया था।

2018: सचिवालय में मिर्ची फेंकने की कोशिश की
नवंबर 2018 में एक व्यक्ति ने दिल्ली सचिवालय के अंदर केजरीवाल पर लाल मिर्च डालने की कोशिश की थी। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था।

2016: ऑड ईवन फर्स्ट फेज के बाद महिला ने स्याही फेंकी
जनवरी 2016 में ऑड ईवन के फर्स्ट फेज के सक्सेस के बाद हुए जश्न के दौरान केजरीवाल पर स्याही फेंकी गई थी। यह स्याही एक महिला ने फेंकी थी।

2014: ऑटो ड्राइवर ने माला पहनाकर थप्पड़ मारे
8 साल पहले AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के सुल्तानपुरी में रोड शो के दौरान थप्पड़ मारे गए थे। केजरीवाल पार्टी प्रत्‍याशी राखी बिड़लान के लिए इलाके में रोड शो कर रहे थे। इसी दौरान एक ऑटो ड्राइवर ने पहले उन्‍हें माला पहनाई और फिर दो थप्‍पड़ मार दिए थे।

2014: वाराणसी में प्रचार के दौरान स्याही और अंडे फेंके गए
मार्च 2014 में केजरीवाल वाराणसी में लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए निकले थे। इस दौरान उन पर कुछ लोगों ने स्याही और अंडे फेंके थे।

2013: प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान स्याही फेंकी गई
नवंबर 2013 में खुद को अन्ना हजारे का सपोर्टर बताने वाले एक व्यक्ति ने केजरीवाल पर स्याही फेंकी थी। इस दौरान वह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे।