Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

रियाद। सऊदी अरब के प्रधानमंत्री और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (एमबीएस) ने 21 नवंबर से शुरू होने वाला अपना पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भी इसकी पुष्टि कर दी है। शाहबाज शरीफ सलमान के इस दौरे का बेसब्री से इंतजार कर रही थी, क्योंकि दिवालिया होने की कगार पर खड़े पाकिस्तान को वह करीब 4.1 अरब डॉलर का नया कर्ज देने वाले थे।

इमरान के लॉन्ग मार्च के कारण दौरा रद्द
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के लॉन्ग मार्च की वजह से पाकिस्तान में अफरातफरी और तनाव के हालात हैं। इसी वजह से प्रिंस सलमान ने दौरा रद्द किया है। इमरान इस्लामाबाद में जल्द चुनाव की मांग को लेकर धरना भी देने वाले हैं।

पाकिस्तान की फजीहत
पिछले महीने शाहबाज शरीफ सऊदी अरब के दौरे पर गए थे। पहली बार ऐसा हुआ कि इस यात्रा के दौरान सऊदी ने पाकिस्तान को किसी भी रूप में मदद का कोई ऐलान नहीं किया। हालांकि, यह तय जरूर हुआ कि प्रिंस सलमान नवंबर के आखिर में इस्लामाबाद आएंगे और वहां पाकिस्तान को बड़ी मदद का ऐलान करेंगे। इसके बाद से प्रिंस सलमान के दौरे का इंतजार किया जा रहा था। अब यह विजिट कैंसल हो गई है।

पाकिस्तान की फॉरेन मिनिस्ट्री इस बारे में कुछ भी साफ कहने से बच रही है। उसके मुताबिक, यह दौरा टाला गया है और इसे रद्द नहीं किया गया है।