Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 ग्रामीण इलाकों में यह आंकड़ा और बेहतर, साबरकांठा में सबसे ज्यादा वोट पड़े
अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आज दूसरे चरण की वोटिंग भी शाम 5 बजे खत्म हो गई। चुनाव के इस फेज में 14 जिलों की 93 सीटों के लिए सोमवार सुबह आठ बजे मतदान शुरू हुआ था। शाम 5 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार 59.71% वोट पड़े। हालांकि अभी फाइनल प्रतिशत आना बाकी है।

औसत की बात करें तो सबसे ज्यादा 65.84% मतदान साबरकांठा में और सबसे कम 54.26% मतदान महिसागर में दर्ज किया गया। दूसरे फेज में 833 कैंडिडेट्स मैदान में हैं। फर्स्ट फेज की तरह सेकेंड फेज में भी शहरों की तुलना में ग्रामीण इलाकों में वोटिंग का प्रतिशत ज्यादा रहा है।

व्हीलचेयर से बूथ पहुंचीं हीराबेन
पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मतदान के लिए व्हीलचेयर से पोलिंग बूथ तक पहुंचीं। 80 वर्ष से ज्यादा और अस्वस्थ सीनियर सिटिजंस के लिए घर से ही मतदान करने की सुविधा दी गई थी। इसके बावजूद 100 की हो चुकीं हीराबा खुद बूथ तक पहुंचीं और मतदान कर उन लोगों को संदेश दिया, जो आलस के चलते मतदान करने नहीं जाते।

बूथ में पीएम ने अपनी बारी का इंतजार किया
PM मोदी ने अहमदाबाद के राणिप इलाके में बने पोलिंग बूथ में मतदान किया। पीएम जब मतदान करने राणिप पहुंचे तो ढोल-नगाड़ों से उनका स्वागत किया गया। वहीं, पोलिंग बूथ में मतपेटी के पास एक महिला खड़ी थी तो उन्होंने अपनी बारी का इंतजार भी किया। वोटिंग के बाद पीएम ने बाहर आकर स्याही का निशान भी दिखाया। इस दौरान चारों तरफ मोदी-मोदी के नारे गूंजने लगे। गृहमंत्री अमित शाह ने परिवार के साथ सुबह 10.45 बजे अहमदाबाद के नारणपुरा में मतदान किया।

कांग्रेस ने पीएम मोदी पर वोटिंग से पहले प्रचार का आरोप लगाया
कांग्रेस ने PM मोदी पर वोट डालने से पहले रोड शो करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि गुजरात चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग में पीएम मोदी अहमदाबाद में वोट डालने गए, लेकिन उससे पहले 2.5 घंटे का रोड शो किया। चुनाव आयोग की क्या मजबूरी थी कि वह इस रोड शो पर खामोश है। ऐसा लगता है कि आयोग जानबूझकर दबाव में है।

tranding
tranding