Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 4 दिन पहले 12 ने जान गंवाई थी

इस्लामाबाद/काबुल। पाकिस्तान-अफगानिस्तान बॉर्डर पर जबरदस्त तनाव है। रविवार के बाद यहां गुरुवार को भी दोनों तरफ से फायरिंग हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफगान तालिबान के हमले में पाकिस्तान के 4 फौजी मारे जा चुके हैं। कुछ वीडियो फुटेज में फायरिंग और मोर्टार शेलिंग की आवाजें साफ सुनी जा सकती हैं।

रविवार को भी इसी बॉर्डर एरिया में फायरिंग हुई थी। इस दौरान 11 पाकिस्तानी और 1 अफगानी की मौत हुई थी। इसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने कहा था कि अफगानिस्तान की तालिबान हुकूमत ने घटना पर अफसोस जाहिर किया है। शरीफ ने कहा था- अगर आगे इस तरह की हरकत हुई तो इसका माकूल जवाब दिया जाएगा।

डॉन न्यूज के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा के अस्पतालों में इमरजेंसी डिक्लेयर कर दी गई है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तानी वायुसेना के हेलिकॉप्टर अफगान इलाकों में बमबारी कर रहे हैं। इससे हालात और बिगड़ सकते हैं।

तनाव की वजह क्या
गुरुवार को हुई फायरिंग की असली वजह तो सामने नहीं आई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि अफगान तालिबान कई दिनों से बॉर्डर पर फायरिंग कर रहा है। पाकिस्तानी सैनिक इस इलाके में कुछ बॉर्डर पोस्ट्स बनाने की कोशिश कर रहे थे। अफगान तालिबान ने उन्हें रोक दिया और इसके बाद तनाव बढ़ गया।

शाहबाज ने बुलाई थी मीटिंग
सोमवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने सिक्योरिटी कमेटी की मीटिंग बुलाई थी। इसके बाद कहा- चमन बॉर्डर पर जो कुछ हुआ वो गलत है। हमारी फौज और नागरिकों पर बेवजह फायरिंग की गई। काबुल में मौजूद तालिबान हुकूमत को यह तय करना होगा कि अब इस तरह की घटना न हो।