Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 राजस्थान के श्रीनाथजी मंदिर में रस्में पूरी

नाथद्वारा। नीता और मुकेश अंबानी के बेटे अनंत का 'रोका' (सगाई) आज राधिका मर्चेंट के साथ राजस्थान के नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर में हुआ। राधिका बिजनेसमैन वीरेन मर्चेंट और शैला की बेटी है। रोका समारोह परिवार के सदस्यों और दोस्तों की उपस्थिति में हुआ। अनंत और राधिका पारंपरिक राज-भोग-श्रृंगार समारोहों में भी शामिल हुए। अब परिवार और दोस्तों के साथ जश्न होगा।

अनंत और राधिका अब जल्द ही सात फेरे ले सकते हैं। रोके के खबर के बाद सोशल मीडिया पर अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट को बधाई दी जा रही है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के कॉर्पोरेट अफेयर्स डायरेक्टर परिमल नाथवानी ने लिखा, 'नाथद्वारा के श्रीनाथजी मंदिर में रोका समारोह के लिए अनंत और राधिका को हार्दिक बधाई। भगवान श्रीनाथ जी की कृपा आप पर सदैव बनी रहे।'

राधिका का गुजरात से नाता
राधिका बिजनेसमैन वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं। वीरेन मर्चेंट गुजरात के कच्छ के रहने वाले हैं। वे ADF फूड्स लिमिटेड के नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर होने के साथ-साथ 'एनकोर हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड' के CEO और वाइस चेयरमैन हैं। राधिका ने अपनी स्कूली शिक्षा कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल और मुंबई के इकोले मोंडियल वर्ल्ड स्कूल से पूरी की। उन्होंने राजनीति और अर्थशास्त्र में न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है।

कंपनी डायरेक्टर, क्लासिकल डांसर भी
ग्रेजुएशन के बाद राधिका इंडिया वापस आ गईं थी। वह अभी एनकोर हेल्थकेयर के बोर्ड में डायरेक्टर हैं। उन्हें ट्रैकिंग और स्विमिंग बहुत पसंद है। एक ट्रेंड इंडियन क्लासिकल डांसर भी हैं। राधिका ने मुंबई की श्री निभा आर्ट डांस अकादमी के गुरु भवन ठाकर के मार्गदर्शन में क्लासिकल डांसिंग की ट्रेनिंग ली है। जून 2022 में मुंबई में जियो वर्ल्ड सेंटर में राधिका के लिए अरंगेत्रम सेरेमनी होस्ट की गई थी। वहां बॉलीवुड सितारे पहुंचे थे।

फोटो में शैला मर्चेंट(बाएं), कोकिला बेन अंबानी(बाएं से चौथीं), राधिका मर्चेंट, अनंत अंबानी, नीता अंबानी, आकाश अंबानी, मुकेश अंबानी और मंदिर के पुजारी के बेटे विशाल बावा।