Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

सक्ती/रायपुर। जांजगीर चांपा जिले से संबंधित एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। अनुसूचित जनजाति वर्ग की एक महिला ने थाने में जांजगीर चांपा निवासी पलाश चंदेल  पर रेप का आरोप लगाया है। बता दें कि पलाश नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल का बेटा है। 

शिकायत करने वाली महिला नौकरी करती है। वर्ष 2018 में फेसबुक के माध्यम से पलाश चंदेल उक्त महिला के संपर्क में आया था। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि आरोपी पलाश चंदेल ने उसे शादी का प्रस्ताव दिया था और शादी करने के नाम पर लंबे समय से उसका शारीरिक शोषण कर रहा था। आरोपी को यह भली भांति ज्ञात था कि पीड़िता आदिवासी वर्ग से है। 

शिकायत में महिला ने बताया कि आरोपी द्वारा लगातार किये जा रहे शारीरिक शोषण से 2021 में वह गर्भवती हो गई थी, किंतु पलाश चंदेल ने धोखे से उसे गर्भपात की गोली खिला दी, जिससे उसका गर्भपात हो गया था। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि आरोपी उसके साथ मारपीट भी करता था। पलाश चंदेल महिला को अपने पिता नारायण चंदेल के रूतबे का डर दिखाकर धमकाया करता था कि वह उसे नौकरी से निकलवा देगा। आरोपी के इस तरह डराने धमकाने और अपने यौन शोषण से त्रस्त होकर उक्त पीड़िता ने राजधानी रायपुर आकर अनुसूचित जनजाति आयोग, राज्य महिला आयोग, महिला थाना रायपुर में पलाश के खिलाफ शिकायत की है। 

महिला थाना रायपुर में महिला की शिकायत पर आरोपी के विरूद्ध भादवि 376, 376(2) (छ), 313 व 3(2) (ट क) एसटी/एससी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। प्रकरण को अग्रिम कार्रवाई एवं अन्वेषण के लिए रायपुर पुलिस द्वारा संबंधित जिले जांजगीर चांपा पुलिस को अग्रेषित किया गया है। रिपोर्ट में पीड़िता ने आरोपी पलाश चंदेल से अपनी एवं अपने परिवार की सुरक्षा की भी मांग की है।