Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

रायपुर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 21 जनवरी को नवा रायपुर स्थित शहीद वीरनारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। छत्तीसगढ़ में पहली बार होने वाले इस अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच में विराट व रोहित के चौके-छक्के देखने के लिए रायपुर के दर्शक रोमांचित हैं। इस मैच में रोहित शर्मा एंड कंपनी की नजर सीरीज में अजेय बढ़त लेने पर होगी। वहीं, मेहमान टीम के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला है। सीरीज में बने रहने के लिए न्यूजीलैंड को हर हाल में दूसरे मैच में जीत दर्ज करनी होगी। अगर कीवी टीम ऐसा करने में नाकाम रहती है तो फिर श्रृंखला उसके हाथ से निकल जाएगी। टीम इंडिया हैदराबाद में पहला वनडे जीतकर एकदिवसीय सीरीज में 1-0 से आगे है। 

भारत में पहली सीरीज जीतने का इंतजार 
न्यूजीलैंड को भारत की धरती पर पहली वनडे सीरीज जीतने का इंतजार है। हालांकि अब सीरीज में 0-1 से पिछड़ने के बाद कीवियों की चुनौती बढ़ गई है। उसे सीरीज पर कब्जा करने के लिए शेष दोनों मुकाबले जीतने होंगे। कीवी टीम अब तक भारतीय सरजमीं पर 6 बार द्विपक्षीय सीरीज खेल चुकी है, लेकिन हर बार उसे हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड साल 1988-89 में पहली बार भारत वनडे सीरीज खेलने आया था। बीते 34 साल में न्यूजीलैंड 6 बार भारत का टूर कर चुका है, लेकिन उसे एक बार भी एकदिवसीय सीरीज जीतने में सफलता नहीं मिली। भारतीय धरती पर न्यूजीलैंड का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2003-04 में रहा। तब कीवी टीम त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में पहुंची था। जहां टीवीएस कप के खिताबी मुकाबले में उसे ऑस्ट्रेलिया ने हराया था,  लेकिन इस बार न्यूजीलैंड की टीम इतिहास बदलना चाहेगी। 

भारत और न्यूजीलैंड की वनडे टीम
भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान) हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), श्रीकर भरत (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल,  ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, विराट कोहली, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर,  उमरान मलिक, वाशिंगटन सुंदर, सू्र्यकुमार यादव।

न्यूजीलैंड की टीम: टॉम लाथम (कप्तान), फिन एलन, डग ब्रासवेल, माइकल ब्रासवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), जैकब टफी, लॉकी फर्ग्युसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर), मिचेल सैंटनर, हेनरी शिप्ले, ईश सोढी। 

कितने बजे शुरू होगा मैच
भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला दूसरा वनडे भारतीय समयानुसार दोपहर बाद 1.30 बजे से शुरू होगा। मैच के आधा घंटे पहले यानी 1 बजे टॉस होगा। 

किस चैनल पर होगा मैच का लाइव प्रसारण?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे वनडे का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के कई चैनल्स पर देखा जा सकता है। इसके अलावा डीडी स्पोर्ट्स पर भी मैच का जीवंत प्रसारण किया जाएगा। जिन यूजर्स के पास हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन है वे ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के जरिए मैच का लुत्फ उठा सकते हैं। 

क्रिकेट स्टेडियम जाने वाले वाहन चालकों को नहीं देना होगा टोल टैक्स
 दिनांक 21 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले वनडे मैच देखने जाने वाले दर्शकों यातायात विभाग ने जरूरी निर्देश जारी किया है। मैच देखने के लिए बिलासपुर व बलौदा बाज़ार के दर्शक रिंग रोड-3 होकर मन्दिर हसौद की ओर से स्टेडियम जाते हैं तो इस मार्ग पर उन्हें मन्दिर हसौद टोल प्लाजा में टैक्स देना पड़ता है। अत: मंदिर हसौद होकर स्टेडियम जाने वाले को दर्शकों की सुविधा के लिए प्रशासन के निर्देश पर निर्णय लिया गया है कि *मंदिर हसौद टोल प्लाजा में मैच का टिकट दिखाने पर टोल टैक्स में छूट रहेगा। 

दुधिया रोशनी में होगा मैच
रायपुर के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 21 जनवरी को दुधिया रोशनी में मैच खेला जायेगा। ये पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच है, लिहाजा स्टेडियम पूरी क्षमता के साथ भरी होगी। भारतीय टीम के हैदराबाद में फॉर्म को देखते हुए रायपुर में भी दिलचस्प मैच की उम्मीद है। इससे पहले शुक्रवार को दोनों टीमें प्रैक्टिस के लिए उतरेगी।

 

tranding
tranding
tranding