Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 मोहन मरकाम की गाड़ी के सामने कूदे भाजपाई, पुलिस से हुई झूमाझटकी

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत आसपास के तमाम बड़े शहरों में भारतीय जनता पार्टी ने चक्काजाम विरोध प्रदर्शन किया। शुक्रवार को यह विरोध प्रदर्शन प्रदेश की 78 विधानसभा के 400 से ज्यादा जगहों पर किया गया है। कई जगह भाजपा कार्यकर्ताओं की पुलिस से झूमाझटकी भी हुई। 

रायपुर में विरोध प्रदर्शन के दौरान भाजपा के नेता कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम से भिड़ गए। दरअसल जगह-जगह भाजपा के नेता सड़क पर चक्काजाम कर रहे थे । सिविल लाइन इलाके की कैनाल रोड से मोहन मरकाम अपनी गाड़ी से रवाना हुए तो भाजपा कार्यकर्ताओं की नजर पड़ी। भाजपा कार्यकर्ताओं ने मोहन मरकाम का भी रास्ता रोकना चाहा।

इसे लेकर विवाद खड़ा हो गया। मौके पर मौजूद पुलिस के साथ भाजपा नेताओं की झूमाझूटकी भी हुई । जैसे तैसे मोहन मरकाम की कार को दूसरी दिशा में भेजना पड़ा। इस दौरान मोहन मरकाम के खिलाफ भाजपा नेता नारेबाजी करते रहे। 2 घंटे तक चला विरोध प्रदर्शन चलता रहा।

रायपुर के शंकर नगर चौक पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह खुद भाजपा नेताओं के साथ मौजूद थे। शहर के शंकर नगर इलाके में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के नेतृत्व में चक्काजाम किया। भाजपा के वरिष्ठ नेता रामविचार नेताम ने रामानुजगंज बस स्टैंड के पास नेशनल हाईवे 43 जाम कर दिया। रायपुर के रिंग रोड नंबर 1 पर सांसद सुनील सोनी धरना दे रहे थे। लगभग 2 से ढाई घंटे तक चले इस विरोध प्रदर्शन के दौरान सड़क पर तमाम बसों और ट्रकों को रोक दिया गया। सड़क पर आवाजाही करने वाली बाइक और कारों को भी भाजपा नेताओं ने रोक दिया।

रायपुर के सांसद सुनील सोनी ने इस दौरान कहा कि कांग्रेस की साजिश की वजह से बस्तर इलाके में टारगेट किलिंग की जा रही है और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है। इतनी बड़ी घटना के बाद कोई भी शासन का नुमाइंदा भाजपा कार्यकर्ताओं के पीड़ित परिजनों से मिलने नहीं पहुंचा, यह दुर्भाग्य जनक है। दोपहर 2:00 बजे से ही अलग-अलग इलाकों में भारतीय जनता पार्टी के नेता सड़कों पर बैठना शुरू हो गए थे। लगभग शाम 4:00 बजे तक यह विरोध प्रदर्शन अलग-अलग इलाकों में चला । इसके बाद भी काफी देर तक सड़कों पर जाम लगा रहा। हाईवे से लेकर शहर के अंदरूनी इलाकों में भी लोग ट्रैफिक जाम से परेशान होते रहे।

जांजगीर में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने चक्काजाम किया। वहां भी बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद थे। धमतरी में विधायक रंजना साहू की अगुवाई में भाजपा के नेता सड़क पर बैठ गए। यहां भी जमकर नारेबाजी की गई है।

इन भाजपा नेताओं का मर्डर
बस्तर जिला मंत्री बुधराम करटाम की हत्या, बीजापुर जिले में मंडल अध्यक्ष नीलकंठ कक्केम को जंगल में घेरकर उनके परिवार के सामने नृशंस हत्या। नारायणपुर के जिला उपाध्यक्ष सागर साहू की छोटेडोंगर में घर में घुसकर गोली मारकर हत्या। फिर दंतेवाड़ा में पूर्व सरपंच रामधर अलामी की धारदार हथियार से निर्मम हत्या कर दी गई है। इन्हीं घटनाओं को भाजपाई विरोध कर रहे हैं।

जांजगीर में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने चक्काजाम किया। वहां भी बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद थे। धमतरी में विधायक रंजना साहू की अगुवाई में भाजपा के नेता सड़क पर बैठ गए। यहां भी जमकर नारेबाजी की गई है।

कई घंटे तक लगे जाम के कारण लोग परेशान होते रहे।

बाइक सवार भी जाम की वजह से फंसे रहे।