Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 खड़गे बोले- तानाशाह सरकार को लोकतंत्र में यकीन नहीं

नई दिल्ली। संसद की कार्यवाही गुरुवार को शुरू होते ही हंगामा शुरू हो गया। जिसके चलते सदन को दोबारा शाम 6 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। संसद स्थगित होने के बाद विपक्षी नेताओं ने पार्लियामेंट के गेट नंबर 1 पर प्रदर्शन किया। उन्होंने 'वी वॉन्ट जेपीसी', 'मोदी सरकार डाउन-डाउन', 'मोदी सरकार शेम-शेम' जैसे नारे लगाए।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि लोकतंत्र में हमें विरोध जताने का अधिकार है। लोगों तक सच पहुंचाना हमारी ड्यूटी है। यह तानाशाह सरकार न चर्चा में यकीन करती है और न लोकतंत्र में।
इससे पहले मंगलवार को राहुल-अडाणी मामले पर दोनों ही सदनों में हंगामा होने के कारण लगातार 7वीं बार संसद स्थगित की गई थी।

6 अप्रैल तक प्रस्तावित है बजट सत्र का दूसरा फेज
सदन में भाजपा राहुल गांधी से लंदन में दिए बयान पर माफी की मांग पर अड़ी हुई है। वहीं, हिंडनबर्ग-अडाणी मामले पर कांग्रेस की जॉइंट पार्लियामेंट्री कमेटी (JPC) की मांग बरकरार है। बता दें कि बजट सत्र का दूसरा फेज 13 मार्च से शुरू हुआ था और यह 6 अप्रैल तक चलना प्रस्तावित है।
 
राज्यसभा के सभापति ने बैठक बुलाई
राज्यसभा स्पीकर ने गुरुवार सुबह जगदीप धनखड़ ने नेताओं की बैठक बुलाई है। इस बैठक में राज्यसभा की कार्यवाही को ठीक से कैसे चलाया जा सकता है, इस मुद्दे पर बात हुई। यह पहली बार नहीं है जब सभापति ने नेताओं की बैठक बुलाई हो। इससे पहले मंगलवार को भी धनखड़ ने अपने चेम्बर में सदन के कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई थी। जिसमें ‌BJP, YSRCP और TDP को छोड़कर अन्य राजनीतिक दलों के नेता शामिल नहीं हुए थे।

अडाणी मामले पर JPC की मांग, खड़गे बोले- तानाशाह सरकार को लोकतंत्र में यकीन  नहीं | Parliament LIVE Updates; Rahul Gandhi London Speech Controversy |  BJP Gautam Adani - Dainik Bhaskar