Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 रायगढ़ में विजय शंखनाद रैली को संबोधित करेंगे 
रायगढ़। पीएम नरेन्द्र मोदी गुरुवार को छत्तीसगढ़ आएंगे। यहां वे रायगढ़ में आयोजित विजय शंखनाद रैली में शामिल होंगे। साथ ही विभिन्न विकास कार्यों का भी लोकार्पण करेंगे। तय कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी दोपहर 2.15 बजे जिंदल एयरपोर्ट पर भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से उतरेंगे। पीएम हेलिकॉप्टर से कोडातराई एयरस्ट्रिप पहुंचेंगे, जहां विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास के बाद आम सभा को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी के आगमन को देखते हुए कोडातराई एयरपोर्ट के आसपास के एक किलोमीटर के दायरे को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है, जहां ड्रोन उड़ाना भी प्रतिबंधित किया गया है। इतना ही नहीं दोपहर में रायगढ़ सारंगढ एनएच पर भी दोपहर दो घंटे तक भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित किया गया है।

पीएम मोदी के आगमन को लेकर भाजपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर निमंत्रण भी दे रहे हैं। पीएम का मिनट टू मिनट प्रोटोकॉल अब तक नहीं आया है, लेकिन तय कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी लगभग दो घंटे रायगढ़ जिले में रहेंगे।

कई कार्यों का करेंगे शिलान्यास और उद्घाटन
पीएम मोदी ढाई बजे से लेकर तीन बजे तक सरकारी कार्यक्रम में शामिल होंगे और कोयला, ऊर्जा, रेल और स्वास्थ्य विभाग के कार्यों का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इस दौरान संबंधित विभागों के मंत्री भी मौजूद रहेंगे। सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद पीएम मोदी 3 बजे से 4 बजे तक कोंडातराई में आम जनता को संबोधित करेंगे। आम सभा को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी विशेष विमान से दिल्ली लौट जाएंगे।

50 हजार वर्ग फीट में 4 डोम
पीएम की सभा के लिए 50 हजार वर्ग फीट में 4 अलग-अलग डोम बनाए गए हैं। खास बात ये है कि पीएम मोदी विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास के बाद खुली जीप से सीधे मंच तक पहुंचेंगे। इस बीच वे जनता के बीच भी जाएंगे। कार्यक्रम को लेकर पूरी जिला भाजपा तैयारियों में जुटी हुई है। भाजपा की महिला मोर्चा घर-घर जाकर मोदी जी के कार्यक्रम का निमंत्रण भी बांट रही हैं। रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र की सांसद गोमती साय ने भी शहर भ्रमण किया और लोगों के घर जाकर पीएम मोदी के कार्यक्रम का न्योता दिया। सांसद का कहना है कि मोदी जी के आगमन को लेकर भाजपा कार्यकर्ता ही नहीं बल्कि जनता में भी उत्साह है। सभा में डेढ लाख से अधिक लोगों की भीड़ रहेगी। लोगों को कार्यक्रम स्थल तक लाने ले जाने की व्यवस्था भाजपा द्वारा की जा रही है। पीएम की सभा ऐतिहासिक होगी।

28 सितंबर को बिलासपुर आने की भी उम्‍मीद
पीएम मोदी के इसी महीने बिलासपुर आने की भी संभावना है। इसके लिए पार्टी के स्‍तर पर प्रयास किया जा रहा है। बता दें कि भाजपा की दूसरी यात्रा जशपुर से 15 तारीख को शुरू होगी। दोनों यात्राओं का 28 सितंबर को बिलासपुर में समापन होगा। पार्टी वहां बड़ी जनसभा करने की तैयारी में है। इसी सभा के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित किया जा रहा है।
इससे पहले प्रधानमंत्री 7 जुलाई को छत्तीसगढ़ दौरे पर आए थे। इस दौरान उन्होंने रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में सभा की थी। साथ ही 7600 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात भी दी थी।