Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 6 और 7 अक्टूबर से नहीं चलेंगी गाडि़यां
0 अलग-अलग सेक्शन में चलेगा मेंटेनेंस का काम
बिलासपुर। रेलवे ने अब छत्तीसगढ़ से होकर चलने वाली 19 ट्रेनों को अनिश्चितकाल के लिए कैंसिल कर दिया है। बिलासपुर जोन के अलग-अलग सेक्शन में सेफ्टी और मेंटेनेंस का काम होना है, जिसके चलते 6 और 7 अक्टूबर से ये गाड़ियां रद्द रहेंगी। नवरात्र पर ट्रेनों के कैंसिलेशन का असर यात्रियों पर पड़ेगा और उन्हें परेशानी होगी।

रेलवे प्रशासन इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के नाम पर ट्रेनों को लगातार रद्द कर रहा है। पिछले 3 महीने से ये सिलसिला जारी है, जो थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बार दक्षिण-पूर्व-मध्य रेलवे के अलग-अलग सेक्शन में सेफ्टी मेंटेनेंस के कारण छत्तीसगढ़ से होकर चलने वाली ट्रेनों को कैंसिल किया गया है।

नवरात्र पर स्पेशल ट्रेनों के बजाए कैंसिलेशन
रेलवे बोर्ड नवरात्र पर्व पर हर साल देवी दर्शन के लिए निकलने वाले यात्रियों की भीड़ को देखते हुए स्पेशल ट्रेनों का परिचालन करता है। नवरात्रि के मौके पर होने वाली छुट्टियों के चलते बड़ी संख्या में बाहर पढ़ने वाले स्टूडेंट्स भी घर लौटते हैं। इसके अलावा माता के दर्शनों के लिए भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ यात्रा करती है, ऐसे में ट्रेनों में खचाखच भीड़ रहती है, इसलिए इस दौरान हर साल स्पेशल ट्रेनें चलाई जाती हैं।
देवी मंदिर वाले स्टेशनों पर एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों का स्टॉपेज भी दिया जाता है, लेकिन इस बार स्पेशल ट्रेनें चलाना तो दूर रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द कर यात्रियों की परेशानी और बढ़ा दी है।

मुंबई रेल मंडल में सातवीं लाइन को जोड़ने का होगा काम
मध्य रेलवे के मुंबई मंडल के वाडी बंदर नया कोचिंग डिपो को तीसरी रेलवे और सातवीं लाइन से जोड़ने का काम होगा। यह काम 5 से 7 अक्टूबर तक चलेगा, जिसके कारण कुछ गाड़ियों का परिचालन प्रभावित रहेगा।