Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 बीजिंग ने कहा- वो हमारे इलाके में गश्त कर रहे थे

मनीला/बीजिंग। दक्षिण चीन सागर में फिलिपीन्स और चीन के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है। रविवार दोपहर चीन के एक कोस्ट गार्ड शिप ने फिलिपीन्स के कोस्ट गार्ड शिप को टक्कर मार दी। शुरुआती जानकारी के मुताबिक- फिलहाल, किसी के घायल होने की खबर नहीं है। हालांकि, इस घटना के बाद दोनों देशों सैन्य टकराव का खतरा बढ़ गया है।

घटना के बाद चीन की तरफ से एक बयान आया। इसमें कहा गया कि फिलिपीन्स का जहाज चीन के इलाके में गश्त कर रहा था। हमारे कोस्ट गार्ड शिप के साथ एक सपोर्टिंग व्हीकल और मौजूद था।

फिलिपीन्स के शिप को नुकसान
फिलिपीन्स के एक सैन्य अधिकारी ने कहा कि हमारे किसी क्रू मेंबर को चोट नहीं आई है। जहाज को हुए नुकसान का जायजा लिया जा रहा है। साउथ चाइना सी में दो घटनाएं हुई है। दोनों ही उस जगह हुईं, जहां सबसे ज्यादा मछलियां पाई जाती हैं। चीन यहां फिलिपीन्स के शिप्स को आने से रोकता रहा है। इस अफसर ने आगे कहा कि यह घटना काफी गंभीर हो सकती थी, लेकिन हमारे शिप ने बहुत जल्द वहां से हटने का फैसला किया। इससे ज्यादा मैं कुछ नहीं बता सकता। फॉरेन और डिफेंस मिनिस्ट्री इस बारे में बात करेंगे।
न्यूज एजेंसी ‘एपी’ के मुताबिक- साउथ चाइना सी में फिलिपीन्स और चीन के बीच टकराव हालिया दिनों में तेजी से बढ़ा है। इसकी वजह यह है कि अमेरिका और फिलिपीन्स के बीच एक समझौता हुआ है और यहां अब फिलिपीन्स की नेवी के मदद के लिए अमेरिकी वॉरशिप मौजूद हैं।