Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 पहली बार गाजा में हमास लड़ाकों से भिड़े इजराइली सैनिक
तेल अवीव। इजराइल-हमास जंग का आज 17वां दिन है। इस बीच हमास ने इजराइली सेना के 2 बेस पर ड्रोन से हमला किया है। वहीं, इजराइली सेना ने गाजा की एक और मस्जिद पर हमला किया है। अब तक यहां 32 मस्जिद तबाह हो चुकी हैं।

वहीं, गाजा में रेड के लिए घुसे इजराइली सैनिकों की पहली बार हमास के लड़ाकों के साथ भिड़ंत हुई है। बंधक बनाए इजराइलियों को ढूंढ़ने के लिए घुसे सैनिकों पर हमास ने एंटी-टैंक मिसाइल्स फायर कीं।

इस दौरान एक इजराइली सैनिक की मौत हो गई। हमास ने दावा किया है कि गाजा पट्टी में घुसे इजराइली सैनिक अपने टैंक और दूसरे मिलिट्री वाहन छोड़कर वापस भाग गए।

इजराइली चेतावनी के बावजूद नॉर्थ गाजा लौटे लोग
संयुक्त राष्ट्र संघ ने कहा है कि गाजा में चारों तरफ हो रही बमबारी के बीच लोग फिर से नॉर्थ गाजा लौटने लगे हैं। उन्हें इजराइल की उन चेतावनियों का डर नहीं है। दरअसल, इजराइल ने कहा था कि जो लोग नॉर्थ गाजा खाली नहीं करेंगे उन्हें भी आतंकी समझ लिया जाएगा।

एक दिन में 400 फिलिस्तीनियों की मौतें
पिछले 24 घंटों में गाजा में की जा रही इजराइली बमबारी में 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। अलजजीरा के मुताबिक इजराइली सेना ने दक्षिणी गाजा में राफा और जबालिया कैंप समेत 25 जगहों पर भारी बमबारी की है। जबालिया से अब तक 30 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं।