Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई रही अधूरी 
0 कथित कोयला घोटाले में गिरफ्तार है सस्पेंड आईएएस

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के कोयला घोटाले के केस में जेल में बंद सस्पेंड आईएएस रानू साहू की जमानत अर्जी पर गुरुवार को बहस अधूरी रही। अब मामले की सुनवाई 8 जनवरी तक बढ़ गई है। इस केस की सुनवाई हाईकोर्ट के जस्टिस एनके व्यास की सिंगल बेंच में चल रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित कोयला घोटाला में रानू साहू को इस साल जुलाई में गिरफ्तार किया था।

जेल में बंद आईएएस रानू साहू जेल में बंद है। उनके वकील ने लोअर कोर्ट से जमानत खारिज होने के बाद हाईकोर्ट में जमानत याचिका लगाई है। इसमें उन्होंने कहा है कि कोयला घोटाला से उन्हें कोई लेना-देना नहीं है, फिर भी उन्हें राजनीतिक दबाव में आरोपी बनाकर गिरफ्तार किया गया है। याचिका में यह भी कहा गया है कि घोटाले में न तो उनकी संलिप्तता है और न ही उनके खिलाफ कोई साक्ष्य मिले हैं।

बहस अधूरी, 8 जनवरी को होगी सुनवाई
ईडी के वकील डॉ. सौरभ पांडेय ने बताया कि गुरुवार को जमानत याचिका पर बहस शुरू हुई। इस दौरान आरोपी अफसर रानू साहू के वकील ने बहस की। उनकी जिरह अभी अधूरी है। जस्टिस एनके व्यास ने केस की सुनवाई 8 जनवरी तक बढ़ा दी है। अब अगली सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता की तरफ से आगे बहस की जाएगी। वहीं, ईडी की तरफ से भी तर्क प्रस्तुत किया जाएगा।

ईडी ने इन्हें बनाया है आरोपी
छत्तीसगढ़ कोयला स्कैम केस में ईडी ने निलंबित आईएएस रानू साहू, निखिल चंद्राकर समेत विधायक देवेंद्र यादव, पूर्व विधायक चंद्रदेव राय, कांग्रेस नेता आरपी सिंह, विनोद तिवारी, रोशन सिंह, पीयूष साहू, नारायण साहू, मनीष उपाध्याय को आरोपी बनाया है। इनमें से आईएएस रानू साहू और निखिल चंद्राकर पहले से ही जेल में हैं। रानू साहू को 22 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था।

tranding