Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर प्रांत खैबर पख्तूनख्वा के बाजौर जिले में सोमवार सुबह एक पुलिस वाहन को निशाना बनाकर किये गये विस्फोट में छह पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी और 22 अन्य घायल हो गये।
शीर्ष पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिसकर्मी पोलियो विरोधी अभियान के लिए सुरक्षा प्रदान करने के लिए जा रहे थे, तभी बाजौर जिले के मामुंड इलाके में विस्फोट हो गया।
उन्होंने बताया कि कम से कम पांच पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर है, जिसके कारण मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। पुलिस अधिकारियों को सड़क के किनारे लगाये गये एक शक्तिशाली विस्फोटक उपकरण से निशाना बनाया गया था।
पाकिस्तान ने सोमवार को पांच या उससे कम उम्र के 4.2 करोड़ से अधिक बच्चों को टीका लगाने के लिए देश भर में एक सप्ताह तक चलने वाले राष्ट्रव्यापी पोलियो रोधी टीकाकरण अभियान की शुरुआत की।
अधिकारी ने पुष्टि की कि हताहत हुए सभी पुलिसकर्मी थे। उन्होंने बताया कि कम से कम 10 गंभीर रूप से घायल पुलिसकर्मियों को बेहतर इलाज के लिए पड़ोसी पेशावर शहर में स्थानांतरित किया जा रहा है। विस्फोट के तुरंत बाद पुलिस और बचाव दल घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जिले के अस्पतालों में भी आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी गयी है। घटना की जांच शुरू कर दी गयी है।
खैबर पख्तूनख्वा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री सैयद अरशद हुसैन शाह ने पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर किये गये विस्फोट की निंदा करते हुए कहा कि पुलिस ने जनता के जीवन और संपत्तियों की रक्षा के लिए बलिदान दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसी कायरतापूर्ण घटनाओं से पुलिस का मनोबल कमजोर नहीं होगा।