Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

गांधीनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि भारत और सयुंक्त अरब अमीरात (यूएई) ने जिस तरह अपने रिश्तों को एक नयी ऊंचाई दी है, उसका बहुत बड़ा श्रेय राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद को है।
श्री मोदी ने गांधीनगर के महात्मा मंदिर में वाइब्रेंट गुजरात समिट के उद्घाटन अवसर पर आज कहा, “ मेरे भाई और यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद का इस आयोजन में शामिल होना हमारे लिये बहुत खुशी की बात है। वाइब्रेंट गुजरात में इस समिट में उनका यहां मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित होना भारत और यूएई के दिनों-दिन मजबूत होते आत्मीय संबंधों का प्रतीक है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ देर पहले हमने उनके विचार सुने, भारत का लेकर उनका विश्वास, उनका सहयोग बहुत ही गर्मजोशी से भरा हुआ है। जैसा उन्होंने कहा वाइब्रेंट गुजरात समिट इकोनॉमिक डेवलपमेंट और इन्वेस्टमेंट से जुड़ी जानकारियों और अनुभव साझा करने का ग्लोबल प्लेटफॉर्म बन गया है। इस समिट में भी भारत और यूएई ने फूड पार्क
के विकास लिये, रिन्यूलेबल एनर्जी के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने के लिये, इनोवेटिव हेल्थ केयर में निवेश के लिये कई महत्वपूर्ण समझौते किये हैं। भारत और यूएई के बीच संबंध और मजबूत हुये हैं।
उन्होंने कहा भारत के फूड इंफ्रास्ट्रक्चर में यूएई की कंपनियों द्वारा कई अरब डॉलर के नये निवेश पर सहमति बनी है। भारत और यूएई ने जिस तरह अपने रिश्तों को नयी ऊंचाई दी है, उसका बड़ा श्रेय शेख मोहम्मद बिन जायद को जाता है।