Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 कांग्रेस नेता ने कोरबा में कहा- जीएसटी, नोटबंदी से पूंजीपतियों को फायदा
0 कटघोरा में बुनकरों-वकीलों से मिले
कोरबा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा सोमवार को कोरबा के सीतामणि चौक से शुरू हो होकर ट्रांसपोर्ट नगर पहुंची। यहां राहुल ने गांधी ने चौक पर जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल ने ओबीसी, जीएसटी, अग्निवीर योजना का जिक्र कर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा कि अग्निवीर योजना युवाओं से छल करने वाली है। उन्होंने कहा कि केंद्र की जीएसटी, नोटबंदी से पूंजीपतियों को फायदा हो रहा है।

राहुल ने ये भी कहा कि अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में 74 फीसदी आबादी वाले ओबीसी, दलित, आदिवासियों को नहीं बुलाया गया। वहां बड़े-बड़े पूंजीपति और फिल्म स्टार गए। पाली-तानाखार में लंच के बाद 7 किलोमीटर बस यात्रा करते हुए राहुल की गुर्सीय, चोटिया और मोरगा गांव में 3 छोटी-छोटी सभाएं की। राहुल गांधी सूरजपुर के शिवनगर ग्राम पंचायत में रात्रि विश्राम करेंगे। कल सुबह फिर से यात्रा शुरू होगी।

जंगल और आदिवासी तबाह हो रहे हैंः महंत
नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत ने कहा कि जल-जंगल-जमीन का जो मुद्दा है उस मुद्दे के साथ राहुल जी खड़े हैं। पूंजीपतियों को अवैध लाभ पहुंचाने की कोशिश हो रही है, जिससे जंगल और आदिवासी तबाह हो रहे हैं।

हर वर्ग का समर्थन यात्रा को मिल रहा हैः पायलट
छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट ने कहा कि कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक जो यात्रा रही उसका असर पूरे भारत पर पड़ा था। इसलिए पूर्व से पश्चिम तक की एक और यात्रा राहुल गांधी कर रहे हैं। हर वर्ग का समर्थन यात्रा को मिल रहा है। हमारी सरकार की जो नीतियां थीं, उसका लाभ क्षेत्रवासियों को मिलेगा।

लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार को हराना हैः बैज
इस दौरान छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि यात्रा को लेकर प्रदेश के कार्यकर्ताओं में उत्साह है। हमें अन्याय के खिलाफ लड़ना है और लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार को हराना है।

मोदी-मोदी के लगे नारे, राहुल ने भाजपा समर्थकों को दी फ्लाइंग
छत्तीसगढ़ में कोरबा के सीतामणि में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान मोदी-मोदी के नारे लगे। इस पर राहुल ने भाजपा समर्थकों को फ्लाइंग किस देकर जवाब दिया। राहुल के मुताबिक भाजपा ने कार्यकर्ताओं को मेरा विरोध करने भेजा था, मैंने उनसे जाकर मिला तो उनके चेहरों की खुशी देखने लायक थी। राहुल गांधी की यात्रा के दौरान कोरबा में सड़क किनारे भगवा झंडा लिए खड़े कुछ लोगी मोदी-मोदी के नारे लगा रहे थे। उसके बाद राहुल गांधी ने मुस्कुराते हुए सभी को अपने अंदाज में फ्लाइंग किस दी। उसके बाद भी लोग मोदी-मोदी के ही नारे लगा रहे थे। इसके बाद राहुल गांधी अपनी गाड़ी रुकवाकर उतरे और सभी भाजपाई समर्थकों से हाथ मिलाकर मुलाकात की। उनका भाजपाइयों से मिलने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

सीतामणि चौक पर लोगों से चर्चा करते हुए राहुल गांधी।