Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 जांच एजेंसी कल कोर्ट में पेश करेगी
0 दिल्ली शराब नीति केस में न्यायिक हिरासत में हैं

नई दिल्ली। दिल्ली शराब नीति केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीबीआई ने गुरुवार को बीआरएस नेता के. कविता को तिहाड़ में गिरफ्तार किया। कविता 26 मार्च से तिहाड़ में बंद हैं। सीबीआई कविता की रिमांड मांगने के लिए शुक्रवार (12 अप्रैल) को उन्हें अदालत में पेश करेगी।

रिमांड मिलने पर कविता को सीबीआई हेडक्वार्टर ले जाया जाएगा, जहां एंटी करप्शन ब्रांच की टीम उनसे पूछताछ करेगी। इससे पहले सीबीआई ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से इजाजत लेकर 6 अप्रैल को तिहाड़ में जाकर कविता से पूछताछ की थी। के कविता से सह-आरोपी बुची बाबू के फोन से बरामद वॉट्सऐप चैट और एक जमीन सौदे से संबंधित दस्तावेजों के बारे में सवाल-जवाब किए गए थे। आरोप है कि जमीन सौदे के बाद आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया था।

ईडी ने 15 को हैदराबाद से कविता को गिरफ्तार किया था
के. कविता तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी हैं। ईडी ने उन्हें 15 मार्च को हैदराबाद के बंजारा हिल्स स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया था। 16 मार्च को राउज एवेन्यू कोर्ट ने कविता को 23 मार्च तक ईडी की रिमांड में भेजा था। कोर्ट ने 23 मार्च को उनकी ईडी कस्टडी 26 मार्च तक बढ़ा दी। 26 मार्च को कविता को ज्यूडिशियल कस्टडी में तिहाड़ भेजा गया था। फिलहाल, बीआरएस नेता 23 अप्रैल तक ज्यूडिशियल कस्टडी में हैं। ईडी का आरोप है कि कविता शराब कारोबारियों के गुट 'साउथ ग्रुप' की प्रमुख सदस्य थीं। साउथ ग्रुप से जुड़े लोगों पर दिल्ली में शराब कारोबार के लाइसेंस के बदले आप को 100 करोड़ रुपए रिश्वत देने का आरोप है।

साउथ ग्रुप क्या है?
साउथ ग्रुप दक्षिण के राजनेताओं, कारोबारियों और नौकरशाहों का ग्रुप है। इसमें अरबिंदो फार्मा के प्रमोटर शरत रेड्डी, वाईएसआरसीपी के लोकसभा सांसद एम. श्रीनिवासुलु रेड्डी, उनके बेटे राघव मगुंटा और कविता शामिल थे। इस ग्रुप का प्रतिनिधित्व अरुण पिल्लई, अभिषेक बोइनपल्ली और बुचीबाबू ने किया था। तीनों को ही शराब घोटाले में गिरफ्तार किए गए हैं।