Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 बिलासपुर में आचार संहिता का उल्लंघन
0 अफसरों से कहा था- हम विरोध करेंगे, करा दीजिए केस दर्ज

बिलासपुर। बिलासपुर लोकसभा सीट के सकरी क्षेत्र में सोमवार को राहुल गांधी की सभा के दौरान मेन रोड पर झंडे लगाए गए थे, जिसे हटाने के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव ने हाथ जोड़कर विरोध किया। इसके बाद कहा कि हम विरोध करेंगे, मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दीजिए। इसके बाद जिला प्रशासन ने आचार संहिता उल्लंघन करने पर एफआईआर दर्ज कराई है।

तखतपुर विधानसभा क्षेत्र के उड़नदस्ता प्रभारी सुंदर ध्रुव ने पुलिस को बताया कि सोमवार सुबह शिकायत मिली कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सकरी मेन रोड और डिवाइडरों पर बिना अनुमति के पार्टी के पक्ष में झंडे लगाए हैं।

प्रशासन के उड़नदस्ते ने 50 झंडे किए जब्त
सूचना पर उड़नदस्ता टीम के सदस्य और पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस के साथ उड़नदस्ता टीम मौके पर पहुंची। इस दौरान उन्होंने करीब 50 झंडे जब्त किए। उड़नदस्ता प्रभारी ने इसकी शिकायत सकरी थाने में की, जिस पर पुलिस ने अज्ञात कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

प्रत्याशी ने किया विरोध, अधिकारियों से हुई बहस
सोमवार को कांग्रेस सांसद और स्टार प्रचारक राहुल गांधी की चुनावी सभा थी, जिसके लिए सकरी स्थित सभास्थल के पास नेशनल हाईवे पर पार्टी के झंडे लगाए गए थे। इन्हें हटाने की जानकारी मिलते ही कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव और उनके समर्थक वहां पहुंच गए।

कांग्रेस प्रत्याशी और अधिकारियों के बीच बहस
पुलिस अफसरों की मौजूदगी में उड़नदस्ता और नगर निगम की टीम झंडे निकाल रही थी, जिसका कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव ने विरोध किया। उन्होंने अधिकारियों को झंडे निकालने से मना किया। इस बीच उनके और अधिकारियों के बीच बहस भी हुई।

देवेंद्र यादव बोले- मेरे खिलाफ कर दीजिए एफआईआर
इस दौरान देवेंद्र यादव ने पहले पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों से झंडे निकालने का विरोध किया। उन्होंने हाथ जोड़कर कहा कि झंडे न निकालें। इसके बाद भी झंडे निकालने पर उन्होंने विरोध करने की चेतावनी दी। साथ ही कहा कि हम विरोध करेंगे, आप मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दीजिए। इसके बाद उड़नदस्ता दल वहां से लौट गया और सकरी थाने में शिकायत दर्ज करा दी।

धार्मिक झंडे निकालने की हुई शिकायत
इधर एक और शिकायत सकरी भाजपा मंडल अध्यक्ष ने भी की है। मंडल अध्यक्ष बीआर महोबिया ने अपनी शिकायत में बताया कि राहुल गांधी की सभा सकरी के सिंचाई कालोनी ग्राउंड में हुई। कार्यक्रम स्थल के पास ही धार्मिक झंडे लगाए गए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव ने मौके पर खड़े होकर अपने कार्यकर्ताओं से झंडे निकलवाकर फेंकवा दिए। इससे धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन और धार्मिक भावनाएं आहत करने की शिकायत कलेक्टर से की है।