Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 कहा- जब वे राष्ट्रपति थे पुतिन ने यूक्रेन पर हमला नहीं किया, देश को बचाने के लिए ट्रम्प जरूरी
वाशिंगटन। डोनाल्ड ट्रम्प पर हमले के बाद उनके लिए देश में सहानुभूति की लहर दिखने लगी है। इस बीच उन्हें अपने विरोधी रहे नेताओं का भी साथ मिलने लगा है। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक निक्की हेली, विवेक रामास्वामी जैसे भारतवंशी नेताओं के अलावा फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डिसेंटिस ने बुधवार को रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में संबोधित किया। इन्होंने अपने भाषण में ट्रम्प का समर्थन किया और उनके पक्ष में मतदान की अपील की।

गौरतलब है कि ये सभी नेता रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारी की दौड़ में शामिल थे और ट्रम्प के खिलाफ लड़ रहे थे। इन नेताओं का ट्रम्प के समर्थन में आना रिपब्लिकन पार्टी की एकता के अच्छा माना जा रहा है। इस समर्थन से डोनाल्ड ट्रम्प, जो बाइडेन के मुकाबले और मजबूत हो सकते हैं।

अमेरिका को फिर से महान बनाने के लिए ट्रम्प जरूरीः रामास्वामी
रिपब्लिकन कन्वेंशन को संबोधित करते हुए भारतवंशी विवेक रामास्वामी ने जोशीले अंदाज में अमेरिकन ड्रीम की बात की और लोगों से ट्रम्प को समर्थन देने की अपील की। उन्होंने कहा कि डोनाल्ड ट्रम्प ही इस देश को एकजुट कर सकते हैं। कन्वेंशन को संबोधित करते हुए रामास्वामी ने कहा कि 'अगर आप देश में कानून व्यवस्था को फिर से बेहतर होते देखना चाहते हैं तो ट्रम्प को वोट करें। अगर आप इस देश की इकोनॉमी को पटरी पर लाना चाहते हैं और अमेरिका को फिर से महान देश बनाना चाहते हैं तो ट्रम्प को वोट करें। रामास्वामी ने कहा कि ट्रम्प को वोट करने सबसे बड़ा कारण ये है कि वे थोथे भाषण से नहीं बल्कि एक्शन से देश में एकता कायम कर सकते हैं। रामास्वामी के इस भाषण की तारीफ टेस्ला चीफ एलन मस्क ने भी की है। मस्क ने एक्स पर उनके भाषण को रिपोस्ट किया है।

देश को बचाने के लिए ट्रम्प को करें वोटः हेली
विस्कॉन्सिन के मिल्वौकी में कन्वेंशन के दूसरे दिन संयुक्त राष्ट्र की पूर्व राजदूत निक्की हेली ने भी ट्रम्प का समर्थन किया और जो बाइडेन को हराने के लिए रिपब्लिकन से एकजुट होने की अपील की। इस दौरान ट्रम्प भी कन्वेंशन में मौजूद थे। हेली ने अपने भाषण की शुरुआत करते हुआ कहा- एक बात मैं पूरी तरह से साफ कर दूं कि डोनाल्ड ट्रम्प को मेरा मजबूत समर्थन है। हेली ने कहा कि देश की सलामती के लिए हमें ट्रम्प का समर्थन करना चाहिए। पूर्व अमेरिकी राजदूत ने कहा कि मैं इस वक्त यहां पर हूं क्योंकि हमें देश को बचाना है। हेली ने कहा कि आपको ट्रम्प को वोट करने के लिए हर बार उनसे 100% सहमत होने की जरूरत नहीं है। निक्की हेली ने कहा कि जब ओबामा राष्ट्रपति थे तो पुतिन ने क्रीमिया पर हमला किया था। जब बाइडेन राष्ट्रपति थे तब पुतिन ने यूक्रेन पर हमला किया। इनके कार्यकाल के बीच में जब ट्रम्प, देश का नेतृत्व कर रहे थे तब कोई हमला नहीं हुआ। कोई युद्ध नहीं हुआ। हेली ने कहा कि पुतिन ने रिपब्लिकन राज में यूक्रेन पर हमला नहीं किया क्योंकि उन्हें पता था कि डोनाल्ड ट्रम्प सख्त हैं। एक मजबूत राष्ट्रपति युद्ध शुरू नहीं करता। एक मजबूत राष्ट्रपति युद्धों को रोकता है। हेली ने ये भी कहा कि जब देश कमजोर होता है तो दुश्मन इसका फायदा उठाते हैं, इसलिए इस वक्त ट्रम्प को सर्पोट करने की जरूरत है।

डिसेंटिस ने भी ट्रम्प का किया सपोर्ट
रिपब्लिकन पार्टी के एक अन्य बड़े नेता और फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डिसेंटिस ने भी कन्वेंशन में डोनाल्ड ट्रम्प का सपोर्ट किया। उन्होंने नवंबर में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन को हराने के लिए रिपब्लिकन से एकजुट होने का आग्रह किया।