Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले ओलंपियन पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हो गए।
कांग्रेस महासचिव संगठन के सी वेणुगोपाल ने दोनों पहलवानों को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन के दौरान अंग वस्त्र ओढ़ाकर कांग्रेस की सदस्यता दिलाई। इस दौरान पार्टी के हरियाणा के प्रभारी दीपक बावरिया तथा अन्य नेता भी मौजूद थे।
श्री वेणुगोपाल ने दोनों नेताओं का कांग्रेस में स्वागत करते हुए कहा,"आज कांग्रेस के लिए एक बड़ा दिन है। यह हम सभी के लिए गर्व का क्षण है क्योंकि हम अपने कांग्रेस परिवार में विनेश फोगाट जी और बजरंग पुनिया जी का स्वागत कर रहे हैं।"
इससे पहले दोनों नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से उनके आवास पर मुलाकात की थी और दो दिन पहले दोनों ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी और तभी लगभग तय हो गया था कि यह दोनों कांग्रेस में शामिल होकर हरियाणा में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।
कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करते हुए सुश्री फोगाट ने कहा, "मैं कांग्रेस का बहुत-बहुत धन्यवाद करती हूं, क्योंकि बुरे समय में ही पता चलता है- अपना कौन है। जब हमें सड़क पर घसीटा जा रहा था तो भाजपा को छोड़कर आप सभी हमारे साथ थे। आप हमारे दर्द और आंसुओं को समझ पा रहे थे। मुझे गर्व है कि मैं एक ऐसी विचारधारा से जुड़ी हूं, जो महिलाओं पर हो रहे अन्याय के खिलाफ खड़ी है और सड़क से संसद तक उनके हक की लड़ाई लड़ने को तैयार है।"
श्री पूनिया ने कहा,"मैं सभी काे धन्यवाद देता हूं। हम अन्याय के खिलाफ साथ मिलकर लड़ेंगे और हर संघर्ष में कांग्रेस के साथ खड़े रहेंगे। हमने महिला पहलवानों पर हो रहे अन्याय के खिलाफ भाजपा की महिला सांसदों को पत्र लिखा था लेकिन कोई हमारे साथ खड़ा नहीं हुआ।"
हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष उदयभान ने भी उनका स्वागत किया और कहा,"आज कांग्रेस पार्टी में विनेश फोगाट तथा बजरंग पूनिया शामिल हो रहे हैं। दोनों ने अपनी प्रतिभा से पूरी दुनिया में हिंदुस्तान का गौरव बढ़ाया है। मैं आप दोनों का हरियाणा कांग्रेस कमेटी की तरफ से हार्दिक स्वागत करता हूं।