Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 दावा- टायर फटने से हुआ हादसा

बैंकाक।  थाइलैंड में एक स्कूल बस में आग लगने से 25 छात्रों की मौत हो गई है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, बस में 44 लोग सवार थे, जिनमें से 16 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल रेस्क्यू वर्कर्स बाकी बच्चों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। आग लगने की वजह अब तक सामने नहीं आई है।

हालांकि मौके पर मौजूद चश्मदीदों का कहना है कि बस का टायर फटने की वजह से आग लगी। रॉयटर्स के मुताबिक हादसा बैंकॉक के खू खोट इलाके में मंगलवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे हुआ। बस एक स्कूल ट्रिप से लौट रही थी।

बस में 3 से लेकर 15 साल की उम्र तक के बच्चे मौजूद थे। इसके अलावा इनके साथ 5 टीचर भी सवार थे। बीबीसी के मुताबिक, बस का ड्राइवर फरार है और उसे ढूंढने की कोशिश की जा रही है।

ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर बोले-सीएनजी से चल रही थी बस
थाइलैंड की प्रधानमंत्री पाइतोंग्तार्न शिनावात्रा ने हादसे में जाने गंवाने वाले बच्चों के परिजनों के प्रति शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर को घटनास्थल पर जाकर हालात का जायजा लेने का आदेश दिया है। वहीं देश के गृह मंत्री अनुतिन चर्नविराकुल ने कहा कि बचावकर्मियों के पहुंचने के बाद भी बस इतनी ज्यादा गर्म थी कि उसके अंदर जाना बेहद मुश्किल था। इस वजह से हादसे के काफी देर बाद तक शव बस में ही थे। मरने वालों की अब तक पहचान नहीं हो पाई है। थाइलैंड के ट्रांसपोर्ट मंत्री ने कहा कि बस कॉम्प्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) से चल रही थी। यह बेहद दुखद घटना है। मैंने मंत्रालय से इस तरह के पैसेंजर व्हीकल्स के लिए सीएनजी जैसे फ्यूल का इस्तेमाल बैन कर कोई और विकल्प तलाशने को कहा है। थाइलैंड सड़क सुरक्षा के मामले में सबसे खराब देशों में से एक है। यहां खराब वाहनों और गलत तरह से ड्राइविंग की वजह से हर साल 20 हजार दुर्घटनाएं होती हैं।

चश्मदीदों ने बताया कि बस में टायर फटने की वजह से आग लगी।

हादसे के बाद दमकल कर्मी आग बुझाते नजर आ रहे हैं।

स्कूल बस में कुल 44 लोग सवार थे, जिनमें 39 स्टूडेंट और 5 टीचर शामिल थे।