Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 जब्त जेवरात का वजन 12 किलो 800 ग्राम 
0 बस्तर के रास्ते लाया जा रहा था रायपुर
0 बरामद सोने के जेवरात को आयकर विभाग को सौपे गए

रायपुर। आचार संहिता के बीच राजधानी रायपुर में शुक्रवार की सुबह नया बस स्टैंड भाठागांव में चेकिंग के दौरान पुलिस ने करीब 8 करोड़ कीमत के सोने के जेवरात पकड़ा। जब्त सोने के गहने इतनी ज्यादा तादाद में है कि थानेदार की मेज ही भर गई। पुलिस ने इसकी खबर आयकर विभाग को भी दे दी है।

पुलिस ने अपनी जांच में पाया कि इसका वजन 12 किलो 800 ग्राम है। इसकी बाजार में कीमत 8 करोड़ रुपए है। जानकारी के मुताबिक ये गोल्ड रायपुर के एक कारोबारी का है। फिलहाल कारोबारी के नाम का खुलासा पुलिस ने नहीं किया है, लेकिन उसके कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह के निर्देश पर नगर पुलिस अधीक्षक पुरानी बस्ती राजेश देवांगन और थाना प्रभारी टिकरापारा निरीक्षक मनोज कुमार साहू को बस स्टैण्ड भाठागांव में यात्रियों की रूटीन चेकिंग करने के लिए निर्देशित किया गया था। इसके परिपालन में नगर पुलिस अधीक्षक पुरानीबस्ती श्री देवांगन द्वारा संयुक्त रूप से पुलिस टीम के साथ बस स्टैण्ड भाठागांव में आकस्मिक चेकिंग करना प्रारंभ किया गया। चेकिंग के दौरान बस स्टैण्ड में यात्री 1. लिंगराज नायक पिता पवित्र नायक (34 साल) बीएसयूपी कालोनी तेलीबांधा निवासी, 2. हितेश तांडी पिता विजय तांडी (27 साल) बीएसयूपी कालोनी तेलीबांधा रायपुर व 3. शुभम पात्रों पिता तपन पात्रों (28 साल) आरडीए कालोनी बोरियाखुर्द रायपुर निवासी के बैंगों की चेकिंग करने पर सोने के जेवरात जब्त किए गए। जब्त जेवरात का वजन 12 किलो 800 ग्राम है और कीमत 08 करोड बताया जा रहा है। इस संबंध में पूछताछ करने पर जब्त जेवरात के संबंध में किसी प्रकार का वैध दस्तावेज उपलब्ध नही कराया गया। इस कारण बरामद सोने के जेवरात को सीललबंद कर अग्रिम कार्यवाही हेतु आयकर विभाग को सौप दी गई है।

पुलिस ने कारोबारी का नाम नहीं बताया
थाना प्रभारी टिकरापारा मनोज कुमार साहू ने बताया कि भाठागांव बस स्टैंड में यात्रियों की रूटीन चेकिंग चल रही थी। तभी वहां तेलीबांधा बीएसयूपी कॉलोनी का रहने वाला 34 साल का लिंगराज नायक उसका साथी 27 साल का हितेश तांडी और 28 साल शुभम पात्रों पकड़ा गया। यह तीनों लोग जगदलपुर से आ रही बस में सवार होकर रायपुर आ रहे थे। इनके बैग से 8 करोड रुपए के आभूषण मिले। ये तीनों रायपुर के सराफा कारोबारी के कर्मचारी हैं। कारोबारी के नाम का खुलासा थाना प्रभारी ने अपने आधिकारिक बयान में नहीं किया।

क्या क्या मिला
0 10 से ज्यादा पैकेट में सोने की अंगूठियां हैं।
0 गले में पहले जाने वाले 10-15 लाख रु के हार के कई सेट हैं।
0 सोने के कड़े और चूड़ियों के साथ झुमके के भी पैकेट्स मिले हैं।
0 कई तरह के लॉकेट और चेन भी बरामद की गई है।

आयकर विभाग की टीम भी मौके पर।

 

tranding