Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

पंचकूला (हरियाणा)। पंचकूला के सेक्टर-3 स्थित ताऊ देवी लाल खेल परिसर में चल रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स के चौथे दिन कबड्डी मैच में हरियाणा की लड़कियों ने सबसे पहले फाइनल में जगह बनाई। पहले सेमीफाइनल में हरियाणा ने आंध्र प्रदेश को एक तरफा मुकाबले में 50-15 अंकों से हराकर हरियाणा की छोरियों ने कमाल कर दिखाया। 

दर्शकों ने भी हौसला अफजाई में कोई कमी नहीं छोड़ी। दूसरा सेमीफाइनल महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बीच होगा। इसी प्रकार, लड़कों के कबड्डी मैच में उत्तर प्रदेश ने महाराष्ट्र को 41 के मुकाबले 37 अंकों से हराया।
 
कुश्ती के मुकाबलों में हरियाणा की फिर शानदार शुरुआत 
61 किलो भार वर्ग में हरियाणा की सविता ने उत्तराखंड की वंशिका गोसाई को 10-0 से हराया। मध्य प्रदेश की रेखा जाट ने गुजरात की मीनाबेन पटेल को 10-2 से हराया जबकि दिल्ली की निकिता ने हिमाचल प्रदेश की खुशी ठाकुर को हराकर अगले राउंड में प्रवेश किया।

चर्चा में शटलर उन्नति हुड्डा
बैडमिंटन के एकल मुकाबले में थॉमस कप में भारत की टीम का प्रतिनिधित्व करने वालीं सबसे कम उम्र की खिलाड़ी उन्नति हुड्डा ने अपना पहला मुकाबला जीतकर अगले राउंड में प्रवेश किया। उल्लेखनीय है कि थॉमस कप जीतने के बाद भारतीय टीम के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खास बातचीत में उनसे पूछा था कि आप टीम में सबसे कम आयु की खिलाड़ी थीं, किस प्रकार आप ने बड़ी आयु के खिलाड़ियों के साथ तालमेल बैठाया।

हरियाणा में ऐसा क्या है कि यहां के खिलाड़ी बड़े से बड़ा मेडल लेकर आते हैं तो उन्नति हुडडा का जवाब था सर, एक तो दूध दही का खाना और दूसरा आप मेडल जीतकर लाने वाले व मेडल न लाने वाले खिलाड़ियों में फर्क नहीं करते।