Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 कहा- भाजपा कोशिश कर रही है लेकिन जीत हमारी होगी
रायपुर। राज्यसभा चुनाव के लिए हरियाणा की सारी राजनीतिक सरगर्मी छत्तीसगढ़ के रायपुर में केंद्रित हो रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को नवा रायपुर के रिसॉर्ट पहुंचकर हरियाणा के विधायकों से बैठकर कर बात की। इस दौरान भूपेद्र सिंह हुड्डा व गुजरात के नेता शक्ति सिंह गोहिल भी मौजूद रहे। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और नवनिर्वाचित सांसद राजीव शुक्ला को हरियाणा का पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

हरियाणा के विधायकों से बैठक से पहले सीएम श्री बघेल ने कहा कि भाजपा जबरन तीसरा उम्मीद्वार खड़ा करके रस्काकशी को रही है। मुझे विश्वास है कि हमारी सीट जीत जाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा अभी भी खरीद फरोख्त में लगी हुई है।

बता दें कि सोमवार को छत्तीसगढ़ से नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला दिल्ली से सीधे रायपुर आए और विधायकों से मिलने पहुंचे। बताया जा रहा है कि सोमवार रात 9 बजे के करीब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी हरियाणा के विधायकों से मुलाकात की। उन्होंने वहां कुछ देर उन लोगों से बात की, उसके बाद वे वापस लौट आये।

मंगलवार दोपहर बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एक बार फिर रिसॉर्ट पहुंचे। यहां हरियाणा कांग्रेस के विधायकों, पदाधिकारियों के साथ उनकी बैठक हुई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पार्टी ने उनको पर्यवेक्षक बनाया है, इसलिए वे सबसे मुलाकात करने चले आए। हुड्‌डा साहब भी आए हैं, उनसे भी मुलाकात हुई। वहां एक सीट भाजपा के पास है, एक सीट कांग्रेस के पास। जबरदस्ती एक सीट पर प्रत्याशी खड़ा करा दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि वहां हमारी जीत होगी। एक सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा कोशिश कर रही है, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिलेगी।

बता दें कि राज्यसभा चुनाव के दौरान हरियाणा और गुजरात में भाजपा समर्थित निर्दलियों से कांग्रेस को चुनौती मिल रही है। खतरा अपने ही विधायकों की क्रास वोटिंग का है। इससे बचने के लिए विधायकों की रायपुर में बाड़ेबंदी की गई है। 

राजीव शुक्ला का दावा, जो नहीं आए वे भी साथ
इससे पहले राजीव शुक्ला ने भी जीत का दावा किया। उन्होंने कहा, हर हालत में हरियाणा में हमारी जीत होगी। वहां हमारे पूरे विधायक हैं। उन्होंने कहा, BJP हमेशा खरीद-फरोख्त और हॉर्स ट्रेडिंग की फिराक में रहती है। वे लोग सफल नहीं होेंगे। हम लोग निश्चित रूप से जीतेंगे। यह सीट हमारे पास आएगी। राजीव शुक्ला ने दावा किया कि जो तीन विधायक हरियाणा से यहां नहीं आए हैं वे भी अपने साथ हैं। वे ऐसे विधायक नहीं हैं जो पार्टी लाइन से इधर-उधर हों। वे भी पार्टी लाइन के साथ हैं और अपना काम कर रहे हैं।राजीव शुक्ला ने सोमवार को कहा था कि यहां पर हरियाणा के विधायकों का प्रशिक्षण शिविर चल रहा है। उदयपुर के चिंतन शिविर के बाद ऐसा शिविर लगाकर उनको ट्रेनिंग दे रहे हैं। उसी मे मैं भी आया हूं। दो जून को मंत्री रविंद्र चौबे ने भी हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को लेकर ऐसा ही बयान दिया था।

2 जून से रायपुर आए हैं हरियाणा के विधायक
हरियाणा कांग्रेस के 28 विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों का जत्था 2 जून से ही रायपुर में है। इन विधायकों को नवा रायपुर के एक रिसॉर्ट में भारी सुरक्षा के बीच ठहराया गया है। वहां पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का आना-जाना जारी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 2 जून को ही नेताओं से मिलने रिसॉर्ट गए थे।