Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

नई दिल्ली। लग्जरी स्पोर्ट्स कार और एसयूवी बनाने वाली इटली की मशहूर वाहन निर्माता कंपनी Lamborghini (लैंबॉर्गिनी) ने बुधवार को अपने Aventador Ultimae Roadster (एवेंटाडोर अल्टिमा रोडस्टर) को लॉन्च करने का एलान किया। यह इतालवी दिग्गज की आइकॉनिक V12 सुपरकार का आखिरी एडिशन है। कंपनी विश्व स्तर पर इस कार की सिर्फ 600 यूनिट्स की बिक्री करेगी। भारत में इस सुपरकार की कीमत का खुलासा किया जाना बाकी है।

यूं ही नहीं है सुपरकार
लैंबॉर्गिनी ने Aventador को 2011 जिनेवा मोटर शो में पेश किया था। तब से, एवेंटाडॉर, अपनी अनूठी स्टाइलिंग और हाउलिंग-मैड नेचुरली एस्पिरेटेड वी12 इंजन के साथ सबसे प्रतिष्ठित सुपरकारों में से एक बन गया है।

वाहन निर्माता का दावा है कि Giallo Auge कलर थीम में लॉन्च की गई, Lamborghini Aventador LP 780-4 Ultimae Roadster (लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर LP 780-4 अल्टिमा रोडस्टर) सुपरकार SVJ के परफॉर्मेंस का इस्तेमाल करता है। साथ ही Aventador S के आकर्षक लुक को भी पीछे छोड़ती है। यह कूपे और रोडस्टर फॉर्म दोनों के डिजाइन और गतिशीलता को एक साथ लाने का भी दावा करती है। 

इंजन पावर और स्पीड
769bhp (SVJ से 10bhp ज्यादा) और 720Nm के साथ, Aventador का आखिरी एडिशन भी सबसे पावरफुल है। लेम्बोर्गिनी का मशूबर नेक-शैटरिंग सिंगल-क्लच गियरबॉक्स के जरिए सभी चार पहियों तक पावर भेजा जाता है। Aventador Ultimae 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 2.8 सेकेंड में पकड़ लेती है। और इस कार की टॉप स्पीड 355 किमी प्रति घंटा है। यह इसे अब तक की सबसे तेज और तेज रफ्तार से चलने वाली कारों में से एक बनाती है।

लुक और डिजाइन
लैंबॉर्गिनी एवेंटाडोर एलपी 780-4 अल्टिमा रोडस्टर की स्टाइलिंग होश उड़ाने वाली है। यह ज्यादा आक्रामक साइड स्कर्ट के साथ आगे और पीछे नए डिफ्यूजर जैसे मामूली बदलावों के साथ आती है। रियर प्रोफाइल में कुछ मिड-माउंटेड एग्जॉस्ट हैं जो Huracan STO (ह्यूराकन एसटीओ) की नकल करते हैं। साथ ही, इसमें कार्बन फाइबर रूफ पैनल का ऑप्शन भी मिलता है। ये छोटे-छोटे अनोखे स्टाइलिंग एलिमेंट्स सुपरकार को अपनी एक खास पहचान देते हैं।