Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

नई दिल्ली। अग्निपथ योजना का यूपी के कई शहरों में भारी विरोध हो रहा है। युवा सड़क पर हैं। योजना के विरोध में बलिया में शुक्रवार तड़के ही युवा सड़कों पर उतर आए। इस दौरान युवाओं ने जहां स्टेडियम में योजना के विरोध में पुलिस को ज्ञापन सौंपा, वहीं अराजकतत्वों ने रेलवे लाइन पर खड़ी ट्रेन की एक खाली बोगी में आग लगा दी। 

रेलवे स्टेशन पर भी तोड़फोड़ करने के साथ पत्थरबाजी भी की। मौके पर पहुंची भारी फोर्स ने दर्जनों युवाओं को हिरासत में लिया है। युवाओं को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग भी करना पड़ा। वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। जौनपुर  वाजिदपुर तिराहे के युवाओं ने जाम कर दिया है। भारी पुलिस बल तैनात है।

हरियाणा में भी युवा प्रदर्शन कर रहे हैं। शुक्रवार सुबह नारनौल में युवाओं ने हंगामा किया, जिन्हें तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। इस दौरान दो छात्र नेता सहित नौ युवाओं को गिरफ्तार किया गया है।

हल्द्वानी में अग्निपथ योजना का विरोध
उत्तराखंड में 'अग्निपथ' को लेकर विरोध जारी है। योजना के विरोध में शुक्रवार सुबह हल्द्वानी में तिरंगा लेकर सड़कों पर उतरे युवाओं पर पुलिस ने लाठियां फटकारीं। कई अधिकारियों के साथ भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद है। सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए युवाओं ने तिकोनिया पर जाम लगाया।

वाराणसी में युवाओं का हंगामा
वाराणसी में कैंट स्टेशन इलाके के पास युवाओं का उग्र प्रदर्शन जा रही है। प्रदर्शन के दौरान पत्थरबाजी भी हुई है। पुलिस के अधिकारी युवाओं को समझाने का प्रयास कर रहे हैं।

फिरोजाबाद के थाना मटसेना स्थित 43-किलोमीटर माइल स्टोन आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर अग्निपथ के विरोध में युवाओं ने जाम लगाया। इस दौरान वाहनों पर पथराव कर दिया गया। उत्तर प्रदेश परिवहन बस की गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए। जाम से एक्सप्रेस-वे पर दोनों तरफ के वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं।

लखीसराय जंक्शन में छात्रों ने फूंकीं ट्रेन
बिहार में युवाओं का हिंसक प्रदर्शन जारी है। इस बीच छात्रों ने जम्मूतवी गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगा दी है। जानकारी के मुताबिक, ट्रेन की दो बोगियां जलकर खाक हो चुकी हैं। बिहार के समस्तीपुर में भी योजना का विरोध जारी है। जानकारी के मुताबिक, युवाओं ने संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को रोक लिया है। बताया जा रहा है कि ट्रेन पर पथराव भी किया गया है। आरा जिले में गुरुवार को तोड़फोड़ करने के आरोप में पुलिस ने 16 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है। वहीं करीब 650 से ज्यादा अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पीपीगंज में तोड़फोड़
गोरखपुर के पीपीगंज में रेलवे परिसर में खड़ी कैंपिंग कोच और स्टेशन पर छात्रों ने तोड़फोड़ की। सरकारी बसों में भी तोड़फोड़ की।

सेना में चार साल की नौकरी का विरोध कर रहे युवाओं को काबू में करने के लिए कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर अलर्ट घोषित कर दिया गया है। जीआरपी और आरपीएफ ने संयुक्त रूप से रेलवे स्टेशन के दोनों छोर सिटी साइड और कैंट साइड में फोर्स तैनात कर दी है।

जींद में पुलिस पर पथराव
हरियाणा के जींद में पुलिस को निशाना बनाकर युवाओं ने पत्थरबाजी की। जिसमें एक पुलिस कर्मी हो गया है।

अलीगढ़ में दूसरे दिन भी प्रदर्शन
अलीगढ़ में दूसरे दिन भी प्रदर्शन जारी है। थाना टप्पल क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस-वे पर प्रदर्शन हो रहा है। कई गाड़ियों में तोड़फोड़ करते हुए उपद्रवियों ने दो रोडवेज बसों में आग लगा दी। पुलिस के लाठीचार्ज के करने के बाद नाराज युवाओं ने पथराव कर दिया है। पथराव में कई पुलिसकर्मी चोटिल हुए हैं।

अलीगढ़ में बस में लगाई आग
यमुना एक्सप्रेसवे पर प्रदर्शन के चलते भयंकर जाम लगा हुआ है। प्रदर्शनकारियों ने अभी तक चार गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है। कई अन्य वाहनों को नुकसान पहुंचाने की फिराक में हैं। पुलिस प्रशासन के लोग प्रदर्शनकारियों को समझाने में जुटे हैं।

अलीगढ़ में प्रदर्शन
अधिकारियों का कहना है, फिलहाल अलीगढ़ से नोएडा या दिल्ली जाने के लिए यमुना एक्सप्रेस-वे का उपुयोग करने से बचें। अति आवश्यक न हो तो कृपया यात्रा स्थगित कर दे।

tranding
tranding
tranding