Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है। जम्मू संभाग के साथ कश्मीर में भी जमकर बारिश हुई। घाटी के ऊंचाई वाले स्थानों और पवित्र अमरनाथ गुफा के आसपास हल्की बर्फबारी हुई है। रामबन जिले के पंथयाल में भूस्खलन होने से यातायात ठप हो गया। पहाड़ों से गिरे पत्थरों की चपेट में आने से कई वाहन क्षत्रिग्रस्त हो गई है।

संभाग में शनिवार को कई हिस्सों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि से ठंडक का फिर अहसास हुआ है। जम्मू में भी बारिश से पारे में गिरावट आई है। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार 20 जून तक कुछ इलाकों में प्री मानसून की बारिश हो सकती है। इससे पहले जम्मू में बुधवार रात के बाद वीरवार को भी सुबह हल्की बारिश हुई।

सुबह ठंडी हवाओं ने गर्मी से राहत दी। दोपहर तक हल्के बादल छाए रहे, लेकिन बाद में मौसम साफ हो गया। जम्मू में 3.1 मिलीमीटर बारिश के साथ दिन का तापमान सामान्य से थोड़ा गिरकर 37.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बनिहाल में पारा 29.8, बटोत में 31.7, कटड़ा में 35.6 और भद्रवाह में 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। श्रीनगर में अधिकतम पारा 31.2, पहलगाम में 26.2 और गुलमर्ग में 20.5 डिग्री है। लेह में 23.0 और कारगिल में 28.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।