Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

कोलकाता। पैगंबर मोहम्मद को लेकर आपत्तिजनक बातें कहने को लेकर पश्चिम बंगाल विधानसभा में आज पूर्व भाजपा नेता नुपुर शर्मा के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। नुपुर शर्मा के कथित बयान को लेकर देशभर में बवाल मचा था।

पैगंबर के अपमान को लेकर देश के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे। पूर्व भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ महाराष्ट्र व बंगाल समेत कुछ राज्यों में केस दर्ज किए गए हैं। महाराष्ट्र की भिवंडी पुलिस ने उन्हें समन भेजा था। इस पर पेश होने के लिए पूर्व भाजपा नेत्री ने चार सप्ताह का समय मांगा है। 

ममता बनर्जी ने की थी गिरफ्तार करने की मांग
बंगाल की सीएम व सत्तारूढ टीएमसी की प्रमुख ममता बनर्जी ने नुपुर की टिप्पणी को नफरत फैलाने वाली करार दिया था। उन्होंने आरोपी नेताओं को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की थी। बनर्जी ने कहा कि इस तरह की टिप्पणियों से न केवल हिंसा होती है बल्कि सामाजिक विभाजन भी होता है। उन्होंने मांग की थी कि भाजपा के आरोपी नेताओं को तुरंत गिरफ्तार किया जाए ताकि देश की एकता भंग न हो और लोगों को मानसिक पीड़ा का सामना न करना पड़े। 

अरब देशों ने जताई थी नाराजगी, विदेशमंत्री ने दिया यह जवाब
एक न्यूज चैनल पर चर्चा के दौरान नुपुर शर्मा द्वारा की गई टिप्पणी और उसके बाद खाड़ी देशों की नाराजगी पर आज विदेश मंत्री एस जयशंकर का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, वह टिप्पणी न तो भारत सरकार की थी और न ही भाजपा की।