Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

नई दिल्ली। फ्रांस के एथलीट विलफ्रेड हप्पियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी चर्चित हैं। उनका एक वीडियो भी काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें उन्हें एक आंख में काली पट्टी बांधकर दौड़ते देखा जा सकता है। एक आंख में काली पट्टी बांधकर दौड़ने वाला यह खिलाड़ी अंत में चैंपियन भी बनता है और बाकी एथलीट उसे बधाई भी देते हैं, लेकिन इस वीडियो की कहानी जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे और विलफ्रेड के जज्बे को सलाम करेंगे। 

बाधा दौड़ के इस चैंपियन खिलाड़ी ने यह साबित कर दिया है कि कोई भी बाधा आपको रोक नहीं सकती है, अगर आप जीतने का और लड़ने का जज्बा रखते हैं। 

क्या है मामला?
वायरल वीडियो फ्रांस के एक राष्ट्रीय इवेंट का है। इस इवेंट में 400 मीटर बाधा दौड़ शुरू होने से 20 मिनट पहले विलफ्रेड का झगड़ा एक व्यक्ति के साथ हुआ था और उस व्यक्ति ने विलफ्रेड के मुंह में मुक्का मार दिया था। इससे उनकी एक आंख चोटिल हो गई थी। ऐसे में उनका दौड़ से बाहर होना लगभग तय नजर आ रहा था। हालांकि, ऐसा हुआ नहीं। विलफ्रेड ने दौड़ में हिस्सा लिया और नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाते हुए बाधा दौड़ अपने नाम की। 23 वर्षीय विलफ्रेड ने 48.57 सेकेंड में 400 मीटर बाधा दौड़ पूरी की। 

पकड़ा गया हमलावर
प्रतियोगिता पूरी होने के बाद विलफ्रेड पर हमला करने वाले व्यक्ति को भी पकड़ लिया गया। विलफ्रेड के कोच इस घटना पर बहुत नाराज हुए। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना किसी एथलीट का पूरा करियर खत्म कर सकती है। विलफ्रेड के कोच ओलिवियर वैलेयस के अनुसार वह व्यक्ति बेवजह झगड़ा कर रहा था और उसने हैप्पियो के उपर कूदकर उसके मुंह पर वार किए। हालांकि, हैप्पियो ने कहा कि वो इन सब बातों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं और आगे की तैयारी में जुट गए हैं।