Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 राजसमंद में पुलिस पर तलवार से हमला  

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल के मर्डर की जांच अब एनआईए ने अपने हाथ में ले ली है। दोनों हत्यारों के खिलाफ अनलॉफुल एक्टविटी (UAPA) एक्ट समेत आईपीसी की कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। एनआईए इस हत्याकांड को आतंकी घटना मानकर जांच कर रही है। वहीं, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मामले पर चर्चा के लिए बुधवार शाम ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई है।

कॉन्स्टेबल को तलवार मारी
उदयपुर से सटे राजसमंद जिले के भीम इलाके में कॉन्स्टेबल पर तलवार से हमला कर दिया गया। भीड़ यहां उदयपुर घटना का विरोध कर रही थी। कॉन्स्टेबल के रोकने पर एक व्यक्ति ने गर्दन पर तलवार मार दी। प्रारंभिक उपचार के बाद उन्हें ब्यावर रेफर किया गया है। भीम में ही मंगलवार को दोनों हत्यारे पकड़े गए थे।

अंतिम संस्कार में भारी भीड़ उमड़ी
कन्हैयालाल का बुधवार दोपहर अंतिम संस्कार कर दिया गया। शहर में कर्फ्यू के बाद उनकी अंतिम यात्रा में भारी भीड़ जुटी। लोगों ने हत्यारों को फांसी दो...फांसी दो के नारे लगाए। पूरा शहर कन्हैया की हत्या के विरोध में बंद रहा। किसी भी हालात से निपटने के लिए भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात किया गया था। इससे पहले पोस्टमार्टम के बाद जब उनका शव घर ले जाया गया, तो घर में कोहराम मच गया। बिलखती पत्नी ने कहा कि हत्यारों को फांसी की सजा दी जाए, नहीं तो ये लोग कई लोगों को मारेंगे।

कन्हैया की हत्या कैसे और क्यों हुई?
10 दिन पहले नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वाले कन्हैयालाल का तालिबानी तरीके से मर्डर कर दिया गया। गौस और रियाज मंगलवार को दिनदहाड़े उसकी दुकान में घुसे। तलवार से कई वार किए और उसका गला काट दिया। दुकान में ईश्वर समेत दो और कर्मचारी मौजूद थे।  

पुलिस ने मंगलवार को दोनों आरोपियों गौस मोहम्मद और रियाज जब्बार को राजसमंद से अरेस्ट किया था। इनके अलावा 3 अन्य लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसमें एक कन्हैयालाल की पुलिस में शिकायत करने वाला उसका पड़ोसी नाजिम भी है।

tranding
tranding