Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

रायपुर। राजस्थान के उदयपुर में टेलर की हत्या के मामले में भारतीय जनता पार्टी और विश्व हिन्दू परिषद के बंद के आह्वान पर आज प्रदेश के तमाम शहरी इलाकों में सुबह से गतिविधियां थमी रही। राजधानी रायपुर से लेकर बिलासपुर, कवर्धा, महासमुंद, कोरिया, कांकेर, राजनांदगांव सहित प्रदेश के अन्य शहरों में दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद रखी हुई हैं।

भारतीय जनता पार्टी के अलावा विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल ने प्रदेश व्यापी बंद का आह्वान किया है। बंद को सफल बनाने के लिए इन संगठनों के कार्यकर्ता सुबह से ही शहरों में घूम-घूमकर बाजार, स्कूल और अन्य संस्थानों में जाकर समर्थन देने की अपील करते नजर आए। हालांकि इस दौरान यात्री वाहन चल रहे हैं, जिसकी वजह से यात्रियों को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा।

राजधानी रायपुर में शहर बंद कराने भाजपा नेता श्रीचंद सुंदरानी, संजय श्रीवास्तव के नेतृत्व शहर में कार्यकर्ता घूमते रहे। पेट्रोल पंप के पास कार्यकर्ताओं के हंगामा करने पर पुलिस बुलाने की नौबत आ गई। बंद के दौरान जय स्तम्भ चौक पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस साम्प्रदायिक ताकतों के साथ है। भाजपा नहीं बल्कि कांग्रेस राजनीति कर रही है।

छत्तीसगढ़ बंद पर कांग्रेस ने अनुचित करार दिया है। कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि उदयपुर की घटना का हम सब निंदा करते है, लेकिन भाजपा इस मामले में राजनीति कर रही है। जनभावनाओं को भड़काने का काम कर रही है। भाजपा बंद के नाम पर अतिवादी कर रही है।