Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

मुंबई। बीते कई समय से अपने विवादित बयान को लेकर देशभर में चर्चा में रहीं नुपुर शर्मा के लिए पूरे देश में मिलीजुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। नुपुर की टिप्पणी के बाद से ही हर जगह प्रदर्शन और विरोध जारी है। ऐसे में इस पूरे मामले पर मनोरंजन जगत से भी समय-समय पर प्रतिक्रियाएं सामने आती रही है। 

फिल्म इंडस्ट्री के कई सितारे जहां उनके इस बयान के बाद उनकी कड़ी निंदा करते दिखाई दिए तो वहीं कई ऐसे भी हैं जो लगातार सोशल मीडिया के जरिए उनका समर्थन कर रहे हैं। आइए जानते हैं इंडस्ट्री के ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में जिन्होंने खुलकर किया नुपुर का समर्थन किया।

कंगना रणौत
बॉलीवुड में पंगा गर्ल के नाम से मशहूर अभिनेत्री कंगना रणौत लगभग हर मुद्दे पर अपनी राय खुलकर रखती हैं। इस मामले में अभिनेत्री ने अपना पक्ष बड़े ही बेबाक अंदाज में रखा। नुपुर शर्मा का समर्थन करते हुए एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर किया था। अपने पोस्ट  में कंगना ने लिखा, 'नुपुर शर्मा अपने विचार रखने की पूरी हकदार हैं। मैंने देखा है कि उन्हें अपने बयान को लेकर काफी धमकियां भी मिल रही है। कुछ लोग हमारे हिंदू देवी देवताओं को रोज अपमानित करते हैं, तो ऐसे में हम न्यायपालिका का सहारा लेते हैं। ज्यादा डॉन बनने की कोशिश न करें। ये कोई अफगानिस्तान नहीं है। हमारे देश में एक अच्छी सरकार है, जिसे लोकतंत्र के माध्यम से चुना गया है। कुछ लोग इसे भूल गए हैं, उन्हें मैं दिला रही हूं।'

विवेक अग्निहोत्री
वहीं, अपनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स से काफी सुर्खियां बटोरने वाले फिल्म मेकर विवेक अग्निहोत्री भी हर मुद्दे पर अपनी राय रखने के लिए मशहूर हैं। नुपुर शर्मा के बयान के बाद उनका पुतला जलाने का विवेक अग्निहोत्री ने कड़ा विरोध किया। उन्होंने नुपुर का समर्थन करते हुए लिखा, दोस्तों ये न तो इराक न ईरान और न ही सीरिया... ये आज का भारत है। ये पुतला आज का है, अगर इन्हें तुरंत सजा नहीं दी जाती तो जल्द ही इस फंदे पर वास्तव में लोगों को लटका दिया जाएगा। 

विवेक अग्निहोत्री
एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, "मेरे प्यारे शिक्षित मुस्लिम भाइयों, अब खिलाफत के खिलाफ आवाज उठाने का समय आ गया है और इस बार यह आपको करना होगा। इस तरह के आतंकवाद के खिलाफ खड़े होने का वक्त आ गया है। आप सिर्फ शांति, सद्भाव और एकता के बारे में शिकायत नहीं कर सकते। अब आपको इस तरह की घटनाओं के खिलाफ आवाज उठानी होगी, चुप रहने वालों पर धिक्कार है।" इसके अलावा बीजेपी से नुपुर के सस्पेंशन पर भी प्रतिक्रिया देते हुए विवेक ने कहा था, "आज भारत ही भारत के खिलाफ हो गया है।"

स्वरा भास्कर
वहीं, अपने बेबाक अंदाज और बयानों को लेकर अक्सर विवादों में रहने वालीं अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भी नुपुर का पुतला जलाने का विरोध करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘इस बात से सहमत हूं। मुझे उम्मीद है कि हम सभी समझदार लोगों को बीफ पर होने वाली मॉब लिंचिंग पर ऐसा ही खौफ महसूस होगा… और जब राजस्थान के राजसमंद में कथित लव जेहाद के शक के आधार पर एक गरीब प्रवासी मजदूर को जिंदा जला दिया गया था। ये एक पुतला है वे असली लोग थे। हमारा डर पहचान पर आधारित नहीं होना चाहिए।‘

इसके अलावा स्वरा ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ‘हिंसा गलत होने के अलावा न्याय के तरीकों और वैध वजहों को बदनाम करती है। हिंसा, अमानवीय, अनैतिक और खराब राजनीतिक रणनीति है। इसे महात्मा गांधी से बेहतर कोई नहीं समझ सकता था। पीड़ितों को हिंसा के लिए उकसाना एक जाल की तरह है। इसमें मत फंसो।‘

अनुपम खेर, नुपुर शर्मा
वहीं, उदयपुर में हुए मामले पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए नुपुर शर्मा का समर्थन किया। अनुपम खेर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा- जज साहब अपने सम्मान के लिए कुछ सम्मानजनक करिए। अभिनेता की इस टिप्पणी से जाहिर है कि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के लिए अपनी बात रखी है।