Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 हम जनता की आवाज उठाते हैं, इसलिए परेशान किया जाता हैः सीएम बघेल

रायपुर। देश में बढ़ती मंहगाई और बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस ने शुक्रवार को राजधानी रायपुर में सड़क पर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदेश भर के अलग-अलग जिलों से आए जिला स्तर के नेताओं के अलावा प्रदेश कांग्रेस के तमाम नेता इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। अंबेडकर चौक में धरना देने के बाद प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम समेत कुछ कांग्रेस नेताओं का प्रतिनिधिमंडल राजभवन में राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर धरना प्रदर्शन का समापन किया।

कांग्रेस ने यह विरोध प्रदर्शन पूरे देश में किया, जिसमें छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेता भी इस प्रदर्शन में शामिल हुए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अंबेडकर प्रतिमा के पास धरना दिया। उन्होंने धरना में संबोधित करते हुए कहा कि आज देश में महंगाई बेरोजगारी बेतहाशा बढ़ रही है। इस पर केंद्र सरकार का किसी भी तरह से नियंत्रण नहीं है। आज पूरे देश में इस मुद्दे पर कांग्रेस विरोध कर रही है। लोकसभा से लेकर राज्यसभा तक इन मुद्दों को उठाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हम जितना जनता से जुड़े मुद्दों को उठाते हैं हमें उतना परेशान किया जाता है । मगर हम डरने और पीछे हटने वाले लोगों में से नहीं है। आज खाद्य पदार्थों में जीएसटी लगा दी गई है। अग्निपथ योजना से युवाओं का भविष्य अधर में है।हम राजभवन तक पैदल मार्च करेंगे, और राष्ट्रपति के नाम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ गए तो ट्रांसपोर्टेशन का भी दाम बढ़ जाता है, ट्रैक्टर भी डीजल से चलता है। खेती किसानी के काम भी महंगे हो गए। कभी 30 पैसा कभी 85 पैसा इस तरह से रोज पेट्रोल के भाव बढ़ रहे हैं। आम आदमी का घर चलाना मुश्किल हो रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आगे कहा कि यह जो महंगाई बढ़ रही है इसका पैसा किसकी जेब से जा रहा है, व्यापारी, गृहणी, किसान मजदूर यह सब लोग मेहनत कर रहे हैं और मोदी सरकार ने ऐसा सिस्टम बनाया है कि लोगों की जेब से पैसा मोदी सरकार के पास चला जा रहा है। भूपेश बघेल ने कहा नौजवानों को नौकरी रोजगार नहीं मिल रहा। अब तो अग्निपथ स्कीम आ गई है। 4 साल में आप सेना से रिटायर हो जाओगे। 17 साल में भर्ती हुई 21 साल में रिटायर और 22 साल में भूतपूर्व सैनिक का टैग लग जाएगा। भूतपूर्व लोग नाती पोते की शादी करवाते हैं। पीएम मोदी ने व्यवस्था ऐसी कर दी है कि, भूतपूर्व होने के बाद आपकी शादी होगी।

धरना में सीएम श्री बघेल ने भूपेश बघेल ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह के अलावा देश के कारोबारी घरानों पर भी इशारों इशारों में सियासी प्रहार किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाकर 28 लाख करोड़ रुपए वसूल कर लिए। उद्योगपतियों का लाखों करोड़ों रुपए माफ किया जा रहा है।जितने एयरपोर्ट हैं सब बिक गए हैं। कौन खरीद रहा है बताने की जरूरत नहीं है, 'हम दो हमारे दो'।

कांग्रेस सरकार ने दिया लोगों को पैसा
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के कामों को गिनवाते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि यह सरकार राहुल गांधी और कांग्रेस के निर्देश पर योजना बना रही है। हमारी सरकार के खजाने का पैसा किसान के खाते में जाना चाहिए। हमने पहल की, 2500 रूपया क्विंटल धान खरीदी की जाएगी। किसान के खाते में लघु वनोपज की खरीदारी का 4000 प्रति मानक बोरा के हिसाब से पैसा जाएगा। हमारी सरकार में खजाने का पैसा आदिवासी लोगों के खाते में जाएगा।

राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन
कांग्रेसी नेताओं ने एक ज्ञापन राष्ट्रपति के नाम तैयार किया है। राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू से कांग्रेस अपने इस विरोध प्रदर्शन के जरिए मांग कर रही है कि महंगाई कम करने, खाद्य पदार्थों पर लगे जीएसटी को समाप्त करने और अग्निपथ योजना जैसे स्कीम्स को वापस ली जाए।

CM बघेल बोले- हम जनता की आवाज उठाते हैं, इसलिए परेशान किया जाता है |  Chhattisgarh Congress's protest, inflation, unemployment, will go to Raj  Bhavan, Chief Minister Bhupesh Baghel will submit a