Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार के सीबीआई और ईडी के दुरुपयोग के सवाल पर कहा कि जो किसी भी चीज का दुरुपयोग करेगा तो जनता एक-एक चीज समझ कर उसका बदला लेगी। सीएम ने इशारों-इशारों में कह दिया कि सीबीआई और ईडी के सवाल पर उनकी महागठबंधन की सरकार पीछे नहीं जाने वाली है।

मुख्यमंत्री रक्षाबंधन के मौके पर ईको पार्क पहुंचे थे। जहां उन्होंने ये बयान दिया। बिहार में नई सरकार बनने के साथ पुराने गठबंधन को लेकर नीतीश हमलावर हो गए है। वो अब BJP के एक-एक सवालों का जवाब दे रहे हैं।

नीतीश कुमार से जब पूछा गया कि राज्य की हिस्सेदारी में केंद्र कटौती कर सकता है, तो उन्होंने कहा कि क्या स्थिति होने वाली है, एक-एक चीज सबके सामने है। देश चलता है संविधान के मुताबिक। संवैधानिक प्रावधान है कि केंद्र को क्या करना है। अलग-अलग राज्यों का क्या अधिकार है। सब निर्धारित है। इसमें किसी तरह की कोई दिक्कत होगी तो खुद ही जवाब देना पड़ेगा।

PM पद को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाथ जोड़कर कहा कि मैं हाथ जोड़कर कहता हूं कि मैं पीएम पद का उम्मीदवार नहीं हूं। मेरा काम है सभी दल को एक साथ लेकर चलना। सभी दल एक साथ मिलकर काम करेंगे।

बिहार में जंगलराज की वापसी के बयान को बताया अंटशंट
भाजपा आरोप लगा रही है कि बिहार में जंगल राज रिटर्न हुआ है। इस पर नीतीश ने कहा कि मेरे ऊपर कोई अंटशंट बोलता है तो उनकी पार्टी में उसे फायदा मिलता है। जिनको पार्टी वाला बिल्कुल इग्नोर कर दिया था, अब वे कुछ-कुछ बोल कर लाइनअप करेंगे। पार्टी उनको कुछ देगी ऐसी संभावना है। कोई नीचे तो ऊपर चला जाएगा, हम लोग कुछ नहीं बोलते हैं, हम लोग काम करते हैं। नीतीश ने कहा कि आखिर मुझे यह निर्णय क्यों लेना पड़ा। हमने जिस व्यक्ति को अपनी पार्टी में सबसे ज्यादा अधिकार दिया, उसने कितना गड़बड़ किया। पार्टी में सब लोगों की इच्छा हो गई थी और हमने नाता तोड़ लिया।

तेजस्वी डिप्टी सीएम हैं, जेड प्लस सिक्योरिटी क्यों नहीं मिलेगी
मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि कुछ लोग कोई ना कोई विषय उठाकर ऐसा माहौल क्रिएट करेंगे कि समाज में टकराव हो और वे उसका फायदा लें। यह सब बेकार चीजें हैं। तेजस्वी यादव को जेड प्लस सिक्योरिटी मिलने पर नीतीश कुमार ने कहा कि तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम हैं, उनको जेड प्लस सिक्योरिटी काहे नहीं मिलेगा। कोई क्या अनाप-शनाप बोलते रहता है, यह सब बेकार बातें हैं।