Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0  4 और एक्ट्रेसेस तलब हो सकती हैं

मुंबई/दिल्ली। 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए एक्ट्रेस नोरा फतेही और पिंकी ईरानी दिल्ली पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेंसेस विंग (EOW) के दफ्तर पहुंची। पिंकी और नोरा को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ होगी। इससे पहले बुधवार को एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज और पिंकी ईरानी से पूछताछ हुई थी। इस केस में नोरा से पांचवीं बार पूछताछ होगी। 

ईओडब्ल्यू की टीम चार अन्य एक्ट्रेसेस- निकिता तंबोली, चाहत खन्ना, सोफिया सिंह और अरुषा पाटिल से भी पूछताछ कर सकती है। इन लोगों ने तिहाड़ जेल में सुकेश से मुलाकात की थी। वहीं, बुधवार को ईओडब्ल्यू ने जैकलीन से 8 घंटे की पूछताछ की, जिसमें 100 से ज्यादा सवाल किए गए।

जैकलीन-नोरा का डायरेक्ट कनेक्शन नहींः कमिश्नर
स्पेशल कमिश्नर रविंद्र यादव ने कहा कि पिंकी ईरानी यहां हैं, इसलिए हम दोनों से पूछताछ करना चाहते हैं। कुछ चीजें हैं जिन्हें स्पष्ट करने की जरूरत है। हालांकि, इस केस में नोरा और जैकलीन के बीच कोई डायरेक्ट कनेक्शन नहीं है।

नोरा ने गिफ्ट की बात कबूली थी
ईडी की पूछताछ में आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ने नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीज को लग्जरी कार समेत कई महंगे तोहफे देने का खुलासा किया था। 14 अक्टूबर 2021 को नोरा और सुकेश को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई थी। इस दौरान नोरा ने खुद 1 करोड़ से ज्यादा कीमत की लग्जरी गाड़ी गिफ्ट में लेने की बात कबूल की थी। सुकेश की पत्नी लीना पॉल के चेन्नई में हुए एक इवेंट को अटेंड करने के बदले में नोरा फतेही को एक BMW कार और एक आईफोन गिफ्ट के तौर पर दिया गया था। मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 सेक्शन 50(2) और 50(3) के तहत नोरा का स्टेटमेंट रिकॉर्ड किया गया था। इसमें उन्होंने खुद पर लगे आरोपों को गलत बताया था।

एक्ट्रेसेस से पहले भी पूछताछ हो चुकी है
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिंकी ईरानी ने निकिता तंबोली, चाहत खन्ना, सोफिया सिंह और अरुषा पाटिल को सुकेश से मिलवाया था। ये मुलाकातें सुकेश के अलग-अलग नामों से करवाई गई थीं। इसके बदले कॉनमैन ने एक्ट्रेसेस को पैसे और गिफ्ट दिए थे। इस केस में ईडी इन सभी एक्ट्रेस से पहले एक बार पूछताछ कर चुकी है। इन्होंने सुकेश से मुलाकात की बात भी स्वीकार की थी।