Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 रायपुर में पहले दिन रोड सेफ्टी क्रिकेट मैच फ्री 

रायपुर। छत्तीसगढ़ के क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट के दो लीग मुकाबले, दो सेमीफाइनल और फाइनल मैच रायपुर में खेले जाने हैं। यहां इसकी शुरुआत 27 सितम्बर से होगी। उस दिन बांग्लादेश लिजेंड्स-श्रीलंका लिजेंड्स और ऑस्ट्रेलिया लिजेंड्स-इंग्लैंड लिजेंड्स के बीच अंतिम लीग मैच खेला जाना है। आयाेजकों की ओर से संकेत मिले हैं कि पहले दिन मैच का पास फ्री किया जा सकता है। 

बता दें कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट 10 सितम्बर से कानपुर से शुरू हुआ था। इसके मैच कानपुर के अलावा इंदौर और देहरादून में भी खेले गए। पहले तय हुआ था कि 27 सितम्बर को यहां इंडिया लिजेंड्स और बांग्लादेश लिजेंड्स के बीच एक मैच रायपुर में खेला जाएगा, लेकिन बारिश की वजह से दो मैच प्रभावित हुए और उन्हें री-शेड्यूल कर रायपुर में खेलना तय किया गया। अब 27 सितंबर को उसकी जगह दो लीग मैच बांग्लादेश लिजेंड्स-श्रीलंका लिजेंड्स और ऑस्ट्रेलिया लिजेंड्स-इंग्लैंड लिजेंड्स के बीच मैच खेला जाएगा।

मुकाबले के शेड्यूल्स 
इंडिया लिजेंड्स और बांग्लादेश लिजेंड्स का मुकाबला 25 सितम्बर को देहरादून में होने जा रहा है। 22 सितम्बर को इंडिया लिजेंड्स का मुकाबला इंग्लैंड लिजेंड्स से होना है। अभी तक हुए तीन लीग मुकाबलों में इंडिया लिजेंड्स केवल एक मैच जीता है। दो मैच के नतीजे नहीं आ सके हैं। इसकी वजह से वह तीसरे स्थान पर है। 28 और 29 सितंबर को पहला और दूसरा सेमीफाइनल रायपुर में ही खेला जाना है। इन दोनों मैचों की विजेता टीमें 1 अक्टूबर को फाइनल मैच खेलेंगी।

स्टेडियम तक बस चलेगी, पार्किंग का रेट बढ़ाया
रायपुर जिला प्रशासन ने दर्शकों की सुविधा के लिए रायपुर शहर से स्टेडियम तक के लिए बस सेवा की व्यवस्था की है। वहीं अपने वाहनों से स्टेडियम पहुंच रहे दर्शकों के लिए पार्किंग शुल्क महंगा कर दिया गया है। इस बार दर्शकों को दोपहिया वाहनों के लिए 20 रुपए और चार पहिया वाहनों के लिए 30 रुपए पार्किंग शुल्क देना होगा। अभी तक दो पहिया के लिए 10 रुपए और चार पहिया के लिए 20 रुपए का प्रस्ताव था।

व्यवस्था देखने स्टेडियम पहुंचे कलेक्टर-एसपी
रायपुर कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया। स्टेडियम परिसर में जुटने वाले दर्शकों को अच्छी मोबाइल कनेक्टिविटी के लिए जियो और एयरटेल कंपनियों के अस्थाई टावर की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने स्टेडियम में पर्याप्त संख्या में टिकट काउंटर बनाने को कहा। इसके साथ ही कई रास्तों से आने वाले लोगों और स्टेडियम में दर्शकों की सुविधा के लिए जगह-जगह स्पष्ट साइन लगाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर और एसपी ने स्टेडियम पहुंचकर व्यवस्था देखी और जरूरी निर्देश दिए।