Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 अपनों को खोने वाले 26 परिवारों से भी मिलेंगे

मोरबी। गुजरात में ब्रिज हादसे के दो दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोरबी पहुंचे हैं। वे यहां एसपी ऑफिस में अफसरों के साथ मीटिंग कर रहे हैं। मोरबी पहुंचने पर पीएम सबसे पहले घटनास्थल पहुंचे। उन्होंने यहां मच्छू नदी पर टूटे ब्रिज का मुआयना किया। इसके बाद सिविल अस्पताल में बचाव कार्य में लगी सेना, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीमों और स्थानीय लोगों से मुलाकात की। फिर वे घायलों से मिले। अब वे हादसे में अपनों को खोने वाले 26 परिवारों से भी मिलेंगे।

मोरबी में 30 अक्टूबर की शाम हुए पुल हादसे में अब तक 135 शव बरामद हुए हैं। हादसे के तीसरे दिन मंगलवार को नेवी और एनडीआरएफ की टीमों ने एक बार फिर मच्छू नदी में शवों की तलाश शुरू कर दी है। गुजरात में बुधवार को एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है।

मोरबी हादसे के अपडेट्स 
0 एनडीआरएफ के मुताबिक नदी में 2 और शव फंसे हो सकते हैं। 125 लोगों की टीम और 12 नावों के साथ गोताखोर तलाशी कर रहे हैं।
0 सुप्रीम कोर्ट से पुल हादसे की न्यायिक जांच की मांग की गई है। इस पर अदालत 14 नवंबर को सुनवाई करेगी।
0 एनडीआरएफ ने कहा कि हमें आशंका है कि कुछ शव नदी के तल में हो सकते हैं। हमने गोताखोरों को बुलाकर सर्च ऑपरेशन फिर शुरू कर दिया है।
0 पुल का रखरखाव करने वाली ओरेवा कंपनी के 2 मैनेजर, ब्रिज की रिपेयरिंग करने वाले दो कॉन्ट्रैक्टर, दो टिकट क्लर्क और तीन सिक्योरिटी गार्ड्स को गिरफ्तार कर लिया गया।
0 अहमदाबाद के अटल ब्रिज के लिए अलर्ट जारी किया गया। यहां 1 घंटे में 3,000 लोग ही जा सकेंगे। इसे बनाने वाली कंपनी ने दावा किया है कि ब्रिज की क्षमता 12 हजार है।

tranding
tranding
tranding